मंदिर के नीचे सोने चांदी का खजाना! उन्नाव के शोभन सरकार जैसे दावे के बाद संभल में उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2301133

मंदिर के नीचे सोने चांदी का खजाना! उन्नाव के शोभन सरकार जैसे दावे के बाद संभल में उमड़ी भीड़

Sambhal News:  यूपी के संभल जिले में एक साधु ने जमीन के नीचे अकूत खजाना दबे होने का दावा किया है. साधु ने जमीन में दबे खजाने को निकालने के लिए एसडीएम से जमीन की खुदाई के लिए परमिशन मांगी है. 

मंदिर के नीचे सोने चांदी का खजाना! उन्नाव के शोभन सरकार जैसे दावे के बाद संभल में उमड़ी भीड़

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल जिले में एक साधु ने जमीन के नीचे अकूत खजाना दबे होने का दावा किया है. साधु ने जमीन में दबे खजाने को निकालने के लिए एसडीएम से जमीन की खुदाई के लिए परमिशन मांगी है. साधु ने जमीन में 1 ट्रक से अधिक सोने , चांदी और अन्य कीमती चीजें होने का दावा किया है. फिलहाल प्रशासन के अफसर इस मामले में चुप्पी साधे हुए और कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं. 

क्या है पूरा मामला?
मामला संभल जिले के गुन्नौर तहसील क्षेत्र के बाघऊ गांव के स खेड़ेश्वर मंदिर के पुजारी साधु धर्मदास से जुड़ा है. मंदिर के पुजारी साधु धर्मदास का दावा है कि मंदिर के समीप की जमीन में अकूत खजाना दबा हुआ है. साधु के अनुसार उन्होंने सपने में यह खजाना देखा है. खजाने की खुदाई के लिए साधु ने उक्त जमीन पर हवन और अन्य धार्मिक कर्मकांड पूरे करने का दावा किया.

खुदवाने की मांग की
वहीं एसडीएम को पत्र देकर खजाना खुदवाने की मांग की है. संत का ये भी दावा है कि उन्होंने दिल्ली से मशीन मंगाकर जांच कराई है. जिसमें खजाना होने की पुष्टि हुई है. बावजूद संत जमीन में खजाना होने के अपने दाबे पर कायम है. वहीं इस ग्राम सभा क्षेत्र के प्रधान के पति ने खजाने की जानकारी से इंकार किया है. हालांकि उनका कहना है बड़े बूढ़े कंकड़ पत्थर निकलने की बात पहले से कहते आए हैं, मगर अभी तक किसी ने खजाना देखा नहीं है बगैर देखे वे कुछ नहीं कह सकते.

साधु धर्मदास ने कहा, देवताओं के द्वारा मुझे ज्ञात हुआ है कि यहां पर खजाना है. हवन और पूजा की जा चुकी है, अब केवल खुदाई ही बाकी रह गई है. दावा किया कि उसकी साधना से खुश होकर देवताओं ने हमको खजाना दिखाआ है. आगे कहा कि मुझे सभी देवताओं के दर्शन हुए हैं. हमारी सरकार से मांग है कि यहां खुदाई कराई जाए. 

UP News: हर परिवार के पास हो फैमिली आईडी, परिवार की सभी जरूरतें होंगी इससे पूरी

यूपी के टॉप 10 मेडिकल कॉलेज, सस्ती फीस के साथ बढ़िया फैकल्टी

 

 

Trending news