LIVE Update Independence Day 2023: मथुरा वृंदावन में बिल्डिंग गिरी, एक की मौत, कई लोग दबे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1825266

LIVE Update Independence Day 2023: मथुरा वृंदावन में बिल्डिंग गिरी, एक की मौत, कई लोग दबे

LIVE Update Independence Day 2023: पीएम मोदी 10वीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रत्येक राज्य, केंद्र-शासित प्रदेश से 75 जोड़ों को भी उनके पारंपरिक परिधान में लाल किले में आयोजित होने वाले समारोह को देखने के लिए आमंत्रित किया गया है. 

LIVE Update Independence Day 2023
LIVE Blog

Independence Day 2023: आज देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. पीएम मोदी लाल किले पर सुबह 7:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. उसके बाद भाषण होगा. ध्वजारोहण के दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जाएगी. देश भर से कुल 1,800 मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. इनमें सेंट्रल विस्टा बनाने वाले कार्यकर्ता और 600 से अधिक 'वाइब्रेंट विलेज' सरपंच शामिल हैं. कोविड योद्धाओं, सीमा सड़क कर्मियों और मछुआरों को भी आमंत्रित किया गया है.

15 August 2023
18:53 PM

Mathura News: मथुरा वृंदावन में पुरानी इमारत गिरी, 1 की मौत

मथुरा वृंदावन में 15 अगस्त को एक पुरानी बिल्डिंग गिर गई,इसमें कई लोग बुरी तरह दब गए. वृंदावन में ठाकुर राधास्नेह बिहारी मंदिर के निकट ये पुरानी बिल्डिंग गिरी. हादसे में एक व्यक्ति की मौत की खबर आ रही है. पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव अभियान चल रहा है. 

18:34 PM

खेलों के माध्यम से भी पूरे प्रदेश में आजादी का जश्न मना
योगी सरकार के निर्देश पर खेल निदेशालय ने सभी 75 जिलों में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया.10 हजार से अधिक बालक एवं बालिकाओं ने प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया.  क्रॉसकंट्री दौड़, एथलेटिक्स, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, टेबल टेनिस, कुश्ती, हैंडबाल और तैराकी जैसे खेलों का आयोजन हुआ.

18:30 PM

Mathura News: मथुरा वृंदावन में पुरानी इमारत गिरी, एक की मौत

मथुरा वृंदावन में 15 अगस्त को एक पुरानी बिल्डिंग गिर गई,इसमें कई लोग बुरी तरह दब गए. वृंदावन में ठाकुर राधास्नेह बिहारी मंदिर के निकट ये पुरानी बिल्डिंग गिरी. हादसे में एक व्यक्ति की मौत की खबर आ रही है. पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव अभियान चल रहा है. 

14:42 PM

Kushi Nagar News: कुशीनगर में करंट से हुआ हादसा

कुशीनगर में करंट से हादसा हुआ है. लोहे की पाइप में करंट उतरने से एक्सीडेंट हुआ.लोहे की पाइप में उतरा 11हजार हाईटेशन तारों का करंट.तीन लोग करंट की चपेट में आए . एक की हुई मौत दो अन्य गंभीर रूप से हुए घायल.15 अगस्त को लेकर झंडारोहण के लिए लगाए गए पाइप में उतरा करंट.

13:05 PM

UP ATS: यूपी एटीएस परिसर में मना स्वतंत्रता दिवस

यूपी एटीएस परिसर में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. लखनऊ स्थित एटीएस मुख्यालय में बड़े ही हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ ध्वजारोहण किया गया.

12:46 PM

Ghaziabad News: गाजियाबाद में भी मनाया गया आजादी का जश्न

देशभर में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. गाजियाबाद की शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसायटी में भी धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान बच्चों ने देशभक्ति के गीतों पर मनमोहक प्रस्तुति दी.

11:45 AM

Barabanki News: बाराबंकी में मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने ध्वजारोहण किया

बाराबंकी में मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने ध्वजारोहण किया. स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया. 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाराबंकी जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों व स्कूलों में ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान का आयोजन हुआ.

11:40 AM

परिवारवाद के सबसे बड़े उदाहरण सीएम योगी-अखिलेश बोले

इटावा के सैफई में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सैफी मेला ग्राउंड पर पहुंचकर 158 फीट ऊंचे तिरंगे को लहराया, वही अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. परिवारवाद पर पीएम मोदी के हमलों को लेकर अखिलेश ने कहा, परिवारवाद का सबसे बड़ा उदाहरण तो सीएम योगी हैं. 

11:35 AM

क्रांतिकारियों को सीएम योगी ने किया नमन

मां भारती के वीर सपूत और सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को शत शत नमन. 77वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं.अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत, 'आत्मनिर्भर भारत' के रूप में आज साकार हो रहा है.

11:09 AM

उत्तराखंड में भवन सामग्री की ऑनलाइन बुकिंग

उत्तराखंड में भवन सामग्री ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए एक नया पोर्टल बनाया जाएगा.दुर्गम क्षेत्रों में मुख्यमंत्री जच्चा बच्चा योजना शुरू की जाएगी. कक्षा 1 से लेकर 12 तक बच्चों के लिए निशुल्क पुस्तक उपलब्ध कराई जाएगी.

11:08 AM
अखिलेश यादव ने सैफई में किया ध्वजारोहण 
 
अखिलेश यादव ने सभी देश और प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. पूर्व सीएम ने कहा, मणिपुर में जो घटना हुई है ऐसी घटना पूरी दुनिया में कहीं नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी हो गई क्या, करोड़ों लोगो को नौकरी मिल गई क्या. आज जो महंगाई है वो देश के लिए चिंता का विषय है. महंगाई कहा जा रही है इस पर सोचना होगा
11:00 AM

सीएम धामी का ऐलान, अग्निवीर योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पर दर्ज हुए मुकदमे वापस होंगे 
उत्तराखंड में भवन सामग्री ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए एक नया पोर्टल बनाया जाएगा. दुर्गम क्षेत्रों में मुख्यमंत्री जच्चा बच्चा योजना शुरू की जाएगी. अरलिफ्ट के लिए तंत्र को विकसित किया जाएगाय. 108 सेवा से जुड़ने का प्लान तैयार किया जा रहा है. 
कक्षा 1 से लेकर 12 तक बच्चों के लिए निशुल्क पुस्तक उपलब्ध कराई जाएगी. अग्निवीर योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पर दर्ज हुए मुकदमे वापस होंगे. राज्य के सड़कों और चौराहों का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों राज्य आंदोलनकारी के नाम किया जाएगा. एकल महिला के लिए रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री एकल स्वरोजगार योजना शुरू की जाएगी. मुख्यमंत्री मॉडल सिटी के तौर पर विकसित किया जाएगा. कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय क्षेत्रों में दो नगर को विकसित किया जाए. मोबाइल स्कूल और मोबाइल आंगनबाड़ी केंद्र बढ़ेंगे. 

10:55 AM

गोंडा: देशभक्ति गानों पर जमकर झूमे पुलिसकर्मी
पूरे देश में आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. वहीं गोंडा जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गोंडा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण किया. उसके बाद पुलिसकर्मी देश भक्ति गानों पर जमकर झूमते नजर आए. देशभक्ति गाने पर पुलिस कर्मियों का डांस करते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं. 

10:49 AM
ज्ञानवापी परिसर में आज नहीं होगा सर्वे 
वाराणसी: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ज्ञानवापी परिसर में आज सर्वे नहीं होगा. सर्वे के 12वें दिन कोई कार्य नहीं होगा. 12वें दिन का सर्वे 16 अगस्त को होगा.
10:46 AM

सीएम धामी भारी बारिश और भूस्खलन के कारण प्रभावित लोगों को दिया मदद का आश्वासन
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राज्य में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और उन्हें आश्वासन देता हूं कि इस घड़ी में मेरी सरकार पूरी तरह से उनके साथ है. 

10:43 AM

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया ध्वजारोहण

10:30 AM

अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश

अलीगढ़ थाना छर्रा क्षेत्र के सिरोली में स्वतंत्रता दिवस के दिन असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की गई क्षतिग्रस्त. भीम आर्मी के समर्थकों ने जमकर की नारेबाजी. मौके पर पहुंचे आला अधिकारी जांच पड़ताल में जुटे. 

09:45 AM

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को संबोधित करते सीएम योगी

09:45 AM

कानपुर: पुलिस लाइन में मनाया गया आजादी का जश्न, राष्ट्रीय ध्वज फहराकर दी गई सलामी
स्वतंत्रता दिवस पर थानों से लेकर पुलिस लाइन तक शान से तिरंगा फहराया गया. ध्वजारोहण के बाद कमिश्नर ऑफ पुलिस बीपी जोगदंड ने पुलिसकर्मियों को कर्तव्य परणायता और बालिका सुरक्षा की शपथ दिलाई. कमिश्नर ऑफ पुलिस व अन्य पुलिसकर्मियों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देकर राष्ट्रगान गाया. साथ ही सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को शासन एवं पुलिस मुख्यालय से प्राप्त मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए. 

 

09:45 AM

77वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले सीएम योगी- हम सब एक नए भारत को देख रहे हैं
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सब एक नए भारत को देख रहे हैं. हमारे संस्कार हमें सदैव 'माता, भूमि, पुत्र, हम प्रतिज्ञा' के साथ जोड़ते रहे हैं. हमने इस धरती को कभी धरती का टुकड़ा नहीं माना बल्कि हमने इसे मां का दर्जा दिया है.  

09:31 AM

लखनऊ में शहरवासियों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज राजधानी लखनऊ के तमाम चौराहों पर एक साथ ट्रैफिक रोका गया. राष्ट्रगान की धुन तमाम चौराहों पर बजाई गयी. 

09:28 AM

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन खत्म होने के बाद तिरंगे रंग के गुब्बारे छोड़े गए

09:27 AM

भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण से लड़ना है: पीएम मोदी 
भ्रष्टाचार ने हमारे देश को दीमक की तरह नोंच लिया है, लेकिन ये मोदी के जीवन का कमिटमेंट है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा. दूसरा, परिवारवाद ने हमारे देश को नोंच लिया है. इस परिवारवाद जिस तरह से देश को जकड़ के रखा है, इसने लोगों का हक छीना है. तीसरी बुराई तुष्टिकरण की है. इस तुष्टिकरण ने देश की मूलभूत चिंतन को, हमारे राष्ट्रीय चरित्र को दाग लगा दिए हैं. तहस-नहस कर दिया है. इसलिए हमें इन बुराइयों...भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण के साथ पूरे सामर्थ्य के साथ लड़ना है. 

 

08:59 AM

ये नया भारत है, न रुकता है, न थकता है, न हांफता है : पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि ये नया भारत है...आत्मविश्वास से भरा हुआ भारत है, ये संकल्पों को चरितार्थ करने के लिए जी-जान से जुटा हुआ भारत है. इसलिए ये भारत... न रुकता है, न थकता है, न हांफता है और न ही ये भारत हारता है. 

 

08:59 AM

भारत अगले 5 वर्षों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में अपनी जगह बनाएगा: PM मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि भारत अगले 5 वर्षों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में अपनी जगह बनाएगा. 

08:57 AM

महिला नेतृत्व देश को आगे ले जाएगी: PM Modi 
पीएम मोदी ने कहा, "एक चीज जो देश को आगे ले जाएगी वह है महिला नेतृत्व वाला विकास. आज हम गर्व से कह सकते हैं कि नागरिक उड्डयन में सबसे ज्यादा पायलट भारत में हैं. चंद्रयान मिशन का नेतृत्व महिला वैज्ञानिक कर रही हैं. जी20 देश भी महिला नेतृत्व वाले विकास के महत्व को पहचान रहे हैं."

08:40 AM

Watch: पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से फहराया तिरंगा, आज देश मना रहा है 77वां स्वतंत्रता दिवस

08:34 AM

सीएम योगी ने लखनऊ स्थित अपने आवास पर ध्वजारोहण किया. 

08:14 AM

महंगाई पर काबू पाने के लिए कई कदम उठाए: पीएम मोदी  
पीएम मोदी ने कहा, हमने देश में महंगाई पर काबू पाने के लिए कई कदम उठाए हैं और इस दिशा में हमारा प्रयास जारी रहेगा 

08:14 AM

बसपा सुप्रीमो ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई
बसपा सुप्रीमो मायावती ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिन्दुस्तानियों को बधाई दी. उन्होंने कहा, "देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों को आज 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हर कोई पेट पालने तथा अपना व अपने परिवार का जीवन बेहतर बनाने में व्यस्त. ऐसे में सरकार द्वारा उन्हें शान्ति, सदभाव, तनावमुक्त व सुविधायुक्त जीवन देना अति-आवश्यक."

08:09 AM

डीजीपी विजय कुमार ने किया ध्वजारोहण
लखनऊ डीजीपी विजय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगांठ पर डीजीपी मुख्यालय में झंडा फहराया. इस मौके पर यूपी पुलिस के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. डीजीपी ने इस मौके पर पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित भी किया. 

 

08:03 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9:15 बजे करेंगे ध्वजा रोहण
लखनऊ का विधान भवन इंडिपेंडेंस डे के सेलिब्रेशन के लिए पूरी तरीके से सज के तैयार है. सुबह 9:15 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झंडा रोहण करेंगे. इसके बाद तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. देश के लगभग हर राज्य से यहां पर युवा कलाकार पहुंचे हैं, जो अपने प्रदेश की संस्कृति को दर्शाएंगे. इसी के साथ लोक भवन की दीवार पर उत्तर प्रदेश सरकार के अच्छे कामों को भी दर्शाया गया है. 

07:55 AM

PM Modi Speech: जनसांख्यिकी, लोकतंत्र और विविधता की त्रिमूर्ति देश के सपनों को साकार करने की शक्ति रखती है- पीएम मोदी

07:54 AM

मणिपुर हिंसा को लेकर बोले पीएम मोदी 
पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए कहा, "पिछले दिनों में मणिपुर में हिंसा का दौर चला, मां बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ, लेकिन अब शांति बहाल हो रही है और शांति से ही समाधान निकलेगा.केंद्र और राज्य सरकार समाधान के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. "

07:40 AM

77वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का संबोधन 

07:33 AM

PM Modi Speech: पीएम मोदी का संबोधन शुरू

07:30 AM

PM Modi ने लाल किले पर किया ध्वजारोहण

07:30 AM

 Independence Day 2023: CJI डीवाई चंद्रचूड़ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक-दूसरे को दी बधाई

07:26 AM

 Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों ने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया

07:21 AM

 Independence Day 2023: पीएम मोदी पहुंचे लाल किला

07:20 AM

Independence Day 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अन्य मंत्रियों के साथ पहुंचे लाल किला

07:18 AM

Independence Day 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की

Trending news