Jaya Prada: जया प्रदा को छह महीने की जेल की सजा, कर्मचारियों से धोखाधड़ी भारी पड़ी
Advertisement

Jaya Prada: जया प्रदा को छह महीने की जेल की सजा, कर्मचारियों से धोखाधड़ी भारी पड़ी

Jaya Prada: रिपोर्ट्स से जानकारी मिलती है कि अपने बिजनेस पार्टनर्स के साथ जया प्रदा पहले चेन्नई में एक मूवी थिएटर की ऑनर थीं. वैसे, आर्थिक घाटे की वजह से कुछ साल पहले ही उनका सिनेमा हॉल बंद हो गया था.

Jaya Prada (फाइल फोटो)

Jaya Prada News: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री व राजनेता जया प्रदा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कई साल पुराने एक केस में चेन्नई की एक कोर्ट ने जया प्रदा को जेल की सजा सुनाई है. यह सजा 6 महीने की तय की गई है. सजा के अलावा 5,000 रुपये का उन पर जुर्माना भी लगा है. यह फैसला उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार के साथ ही राजा बाबू पर भी लागू हुआ है यानी मामले में ये लोग भी दोषी पाए गए हैं. 

कर्माचारियों की राज्य बीमा राशि से जुड़ा मामला
रिपोर्ट्स की माने तो जया प्रदा अपने बिजनेस पार्टनर्स संग चेन्नई में ही एक मूवी थिएटर की ऑनर थीं लेकिन जब आर्थिक घाटा हुआ तो सिनेमा हॉल को कुछ साल पहले ही बंद कर दिया गया. जिसके बाद हुआ ये कि थिएटर में काम कर रहे कर्मचारियों ने अभिनेत्री के विरुद्ध केस दर्ज करवा दिया. दर्ज केस में आरोप लगाया गया कि कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) की राशि जया के द्वारा नहीं चुकाई गई जो कि उन कर्मचारियों की सैलरी से ही काटी गई थी. और तो और बाद में ऐसा हुआ कि जया समेत सभी दोषियों के खिलाफ श्रम सरकारी बीमा निगम ने भी केस कर दिया. 

चेन्नई कोर्ट में हुई सुनवाई 
जया प्रदा और जो भी उनके बिजनेस पार्टनर्स हैं उनकी कर्मचारियों के साथ लंबे समय तक यह कानूनी जंग चली. चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में इस मामले को ले जाया गया. जहां पर मामले की सुनवाई की गई और फिर सजा और जुर्माने के साथ आखिरी निर्णय सुना दिया गया. कथित तौर पर जया प्रदा ने फिलहाल फैसले को स्वीकार करते हुए वादा किया है कि वो थिएटर कर्मचारियों के सभी बकाया रकम का भुगतान करेंगी.

और पढ़ें- Banda News: भाजपा नेता की पहले रुकवाई गाड़ी और फिर बरसाने लगे गोलियां, अज्ञात हमलावर फायरिंग करते हुए फरार   

और पढ़ें- Horoscope Today 12 August 2023: मेष, तुला, कन्या राशि के जातकों को रहना हो सतर्क, सभी राशियों का जानिए भविष्यफल   

Watch: दुष्यंत कुमार की पक्तियों से सीएम योगी का अखिलेश को ऐसा जवाब, तालियों से गूंज उठा पूरा सदन

Trending news