पेरिस में तीसरी शादी करने वाले बाहुबली धनंजय सिंह के पास लग्जरी कारें और करोड़ों की दौलत
Advertisement

पेरिस में तीसरी शादी करने वाले बाहुबली धनंजय सिंह के पास लग्जरी कारें और करोड़ों की दौलत

Dhananjay Singh Net Worth: धनंजय सिंह का जन्‍म 16 जुलाई 1975 को हुआ था. जौनपुर से शुरुआती शिक्षा लेने के बाद वह लखनऊ आ गए. यहां लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद जौनपुर की वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्‍वविद्यालय से पोस्‍ट ग्रेजुएशन किया. 

 Dhananjay Singh

Dhananjay Singh Net Worth: जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी मामले में दोषी ठहराते हुए 7 साल की सजा सुनाई है. लोकसभा चुनाव से पहले धनंजय सिंह को बड़ा झटका लगा है. माना जा रहा है कि सजा के ऐलान के बाद वह लोक सभा चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे. धनंजय सिंह गाड़‍ियों और ज्‍वेलरी के शौकीन हैं. आइये जानते हैं धनंजय सिंह की कुल संपत्ति?. 

कितने पढ़े-लिखे? 
धनंजय सिंह का जन्‍म 16 जुलाई 1975 को हुआ था. जौनपुर से शुरुआती शिक्षा लेने के बाद वह लखनऊ आ गए. यहां लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद जौनपुर की वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्‍वविद्यालय से पोस्‍ट ग्रेजुएशन किया. इसके बाद साल 2002 में पहली बार निर्दलीय चुनाव लड़ा. वह महज 27 साल की उम्र में विधायक भी बन गए. 

सियासी पारी 
इसके बाद 2007 के चुनाव में जदयू से उन्‍हें टिकट मिला और दोबारा विधायक बने. दो बार के विधायक धनंजय सिंह ने इसके बाद दिल्‍ली जाने का फैसला किया. साल 2009 के लोकसभा चुनाव में धनंजय ने लोकसभा चुनाव लड़ा और सांसद बनकर दिल्‍ली गए. इस दौरान पूर्वांचल में धनंजय सिंह का कद और बढ़ता गया. 

पेरिस में की थी तीसरी शादी 
जानकारी के मुताबिक, बाहुबली नेता ने तीन शादियां की हैं. धनंजय की पहली शादी 2006 में मीनू सिंह से हुई थी. शादी के करीब 9 महीने बाद ही मीनू सिंह ने सुसाइड कर लिया था. इसके बाद धनंजय ने दूसरी शादी साल 2009 में डॉ. जागृति सिंह से की. धनंजय और जागृति सिंह के बीच यह रिश्‍ता 10 साल तक चला. इसके बाद 2017 में दोनों में तलाक हो गया. 

पत्‍नी जिला पंचायत अध्‍यक्ष 
जागृति से अलग होने के बाद धनंजय सिंह ने उसी साल श्रीकला रेड्डी से की. वह निप्‍पो बैटरी समूह से ताल्‍लुक रखती हैं. श्रीकला तेलंगाना के रईस परिवार से आती हैं. जानकारी के मुताबिक, श्रीकला और धनंजय की शादी फ्रांस की राजधानी रेरिस में हुई थी. श्रीकला रेड्डी वर्तमान में जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं.

कितनी संपत्ति ?
जानकारी के मुताबिक, धनंजय सिंह ने अपने चुनावी हलफनामें में कुल 5.31 करोड़ की अचल संपत्ति और 3.56 करोड़ की चल संपत्ति का जिक्र किया है. वहीं, पत्नी श्रीकला रेड्डी के पास भी 6.71 करोड़ से ज्यादा की चल संपत्ति है, 780 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी है. धनंजय के पास 68.66 लाख रुपये के गहने हैं. श्रीकला रेड्डी के पास 1.74 करोड़ के गहने हैं. इसके अलावा धनंजय सिंह के पास 31 लाख रुपये की फार्च्यूनर के साथ-साथ कुल 114 लाख से ऊपर के कीमत की गाड़ियां हैं. पत्नी श्रीकला के नाम पर 11 लाख से ऊपर की एक गाड़ी है. 

यह भी पढ़ें : Dhananjay Singh Jail: बाहुबली धनंजय सिंह को 7 साल की सजा, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

 

Trending news