IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में ऋषभ पंत को मिला नया रोल, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर
Advertisement

IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में ऋषभ पंत को मिला नया रोल, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर

IPL Auction 2024:  आईपीएल ऑक्शन में आज 330 क्रिकेटर्स नीलामी में शामिल होंगे. 10 टीमों के पास 77 स्लॉट बाकी हैं. जिसमें यह ऋषभ पंत के लिए और भी खास होने वाला है. वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए नए रोल में नजर आएंगे. 

फोटो साभार दिल्ली कैपिटल्स इंस्टाग्राम हैंडल

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 के लिए आज खिलाड़ियों की नीलामी होगी. दुबई के कोका कोला स्टेडियम में दोपहर 1 बजे से मिनी ऑक्शन शुरू होगा. यह  ऋषभ पंत के लिए और भी खास होने वाला है, वह नीलामी प्रक्रिया के दौरान कोच रिकी पोंटिंग के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टेबल पर बैठकर खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगाते नजर आएंगे. बता दें कि पंत ऐसे पहले क्रिकेटर हैं जो इतनी  कम उम्र में इस किरदार में नजर आने वाले हैं, आमतौर पर रिटायरमेंट के बाद ही खिलाड़ी नीलामी के दौरान नजर आते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं ऋषभ पंत
रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत ने बीते कुछ समय में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऑक्शन प्लानिंग के लिए अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने कोच रिकी पोंटिंग के साथ कई मीटिंग में हिस्सा लिया था. यानी यह पहला मौका होगा जब मौजूदा कप्तान ऑक्शन के दौरान नजर आएगा. ऋषभ पंत मौजूदा समय में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं, पिछले सीजन वह चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. आगामी आईपीएल सीजन में वह अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए न सिर्फ खेलते हुए दिखेंगे बल्कि कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. रिकवरी के बाद वह मैदान पर वापसी करने में जुटे हुए हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IPL (@iplt20)

पूरा हुआ बचपन का सपना
ऑक्शन में अपने नए रोल को लेकर ऋषभ पंत ने कहा कि उनका बचपन से सपना था कि वह आईपीएल में किसी न किसी टीम के लिए योगदान दे सकें तो अच्छा होगा, अब यह सपना सच होने जा रहा है, जिसको लेकर वह बेहद खुश हैं. मैदान पर वापसी को लेकर उन्होंने बताया कि यह काफी मुश्किल था. शुरुआत में काफी दर्द झेलना पड़ा, लेकिन धीरे-धीरे चीजें आसान हो गईं और अब वह दमदार वापसी के बेहद नजदीक हैं.

एक्सीडेंट के चलते हुए थे बाहर 
गौरतलब है कि बीते साल 30 दिसंबर को उनका रोड एक्सीडेंट हुआ था. जिसमें उनको चोट आई थी. इसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई. हेल्थ के चलते वह क्रिकेट से लंबे समय से दूर हैं, रिकवरी के बाद वह मैदान पर वापसी करने में जुटे हुए हैं. ऐसे में उनका नया वीडियो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि पंत को वह आईपीएल के साथ आगामी टी20 वर्ल्डकप में भी देख पाएंगे. 

Trending news