IPL 2024 Auction: वर्ल्ड कप में धमाका करने वाले प्लेयर पर हुई पैसों की बारिश, देखें कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2018420

IPL 2024 Auction: वर्ल्ड कप में धमाका करने वाले प्लेयर पर हुई पैसों की बारिश, देखें कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका

IPL 2024 Auction:  वनडे विश्वकप 2023 में रचिन रवींद्र से लेकर पैट कमिंस तक अपने प्रदर्शन से चर्चा में आए थे. इसके बाद क्रिकेट फैंस के अलावा फ्रेंचाइजी की भी ऑक्शन में नजरें रही. आइए देखते हैं कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका. 

IPL 2024 Auction: वर्ल्ड कप में धमाका करने वाले प्लेयर पर हुई पैसों की बारिश, देखें कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के लिए ऑक्शन जारी है. 77 स्लॉट के लिए कुल 330 खिलाड़ियों की नीलामी होगी. वनडे विश्वकप 2023 में रचिन रवींद्र से लेकर पैट कमिंस तक अपने प्रदर्शन से चर्चा में आए थे. इसके बाद क्रिकेट फैंस के अलावा फ्रेंचाइजी की भी नजरें आईपीएल ऑक्शन में उन पर थीं. पैट कमिंस पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी. आइए जानते हैं किस खिलाड़ी को किस टीम ने कितने पैसे में खरीदा है. 

वर्ल्ड कप की कुल प्राइज मनी से ज्यादा पैसे ऑस्ट्रेलिया के दो स्टार ले उड़े. वर्ल्ड कप का विनिंग प्राइज 33.30 करोड़ रुपये था. जबकि पैट कमिंस को 20.50 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने और मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. कुल मिलाकर दोनों की बोली 45 करोड़ के पार रही.

रचिन रवींद्र
न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने वर्ल्डकप में जबरदस्त बल्लेबाजी की. उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उन्होंने टूर्नामेंट में 579 रन बनाए. रचिन की खासियत है कि वह बैटिंग के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं. सीएसके ने उनको 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

ट्रेविस हेड 
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रेविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा है. 

पैट कमिंस 
ऑस्ट्रेलिया के एक और खिलाड़ी पैट कमिंस पर आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली लगी है. उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ 50 लाख में खरीदा. 

गेराल्ड कोएत्जी
साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी पर भी तगड़ी बोली लग सकती है. उन्होंने वर्ल्डकप में 20 विकेट हासिल किए थे. ऑक्शन में उनको मुंबई इंडियंस ने 5 करोड़ में खरीदा है. 

डेरिल मिचेल
न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल जबरदस्त फॉर्म में हैं. उनको खरीदने में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दिलचस्पी दिखाती नजर आईं. इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स भी बैटल में उतरी. अंत में उनको चेन्नई करोड़ ने 14 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदा. वह आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे कीवी खिलाड़ी बने हैं.  

मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी 
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर भी पैसे की बरसात होती दिखाई दी. मिचेल स्टार्क को खरीदेने में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होड़ दिखाई दी. स्टार्क पर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बड़ी बोली लगेगी. उनको कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.5 करोड़ में खरीदा है. 

CSK की झोली में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल, दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी

 

Trending news