Hardoi: शारीरिक शोषण और जबदस्ती मांस खिला धर्म परिवर्तन का दबाव, हिंदू युवती ने मुस्लिम युवक पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1994094

Hardoi: शारीरिक शोषण और जबदस्ती मांस खिला धर्म परिवर्तन का दबाव, हिंदू युवती ने मुस्लिम युवक पर लगाए गंभीर आरोप

Hardoi News: हरदोई में मुस्लिम बिरादरी के युवक और परिवार पर हिंदू युवती को बरगलाकर ले जाने और कई दिनों तक शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम का मामला दर्ज किया है.

Hardoi News

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मुस्लिम बिरादरी के युवक और उसके परिवार पर एक हिंदू युवती को बरगलाकर ले जाने और कई दिनों तक शारीरिक शोषण करने के साथ जबरदस्ती गोमांस खिलाने और हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. आरोपियों द्वारा धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और गौमांस खिलाने के बाद पीड़ित युवती किसी तरह भाग कर अपने घर पहुंची. जहां उसने पूरी घटना परिवार के लोगों को बताई.

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज 
आरोप है कि मुस्लिम बिरादरी के युवक और उसके परिवार के लोग पीछे से युवती के गांव पहुंच गए. जहां उन्होंने युवती को जबरदस्ती ले जाने का प्रयास किया. युवती का शोरगुल सुनकर परिवार के लोग और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने कुछ लोगों को पकड़ लिया, जिन्हें पुलिस को सौंप दिया गया है.

सुरसा थाना क्षेत्र का मामला
मुस्लिम बिरादरी के युवक द्वारा हिंदू युवती को बरगलाकर कर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और गौ मांस खिलाने का मामला सुरसा थाने के एक गांव का है. हिंदू संगठनों के लोग पुलिस अधीक्षक के यहां पीड़ित युवती और उसके परिवार को लेकर पहुंचे हैं. यहां रहने वाले एक व्यक्ति का आरोप है कि उसका परिवार हरियाणा में काम काम करता था. वहीं काम करने वाले फिरोजाबाद के रहने वाले सोहिल ऊर्फ शोएब और उसके परिवार के लोग कुछ माह पूर्व उसकी बेटी को बहला फुसलाकर साथ ले गए. जहां उन लोगों ने शोएब से निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. यही नहीं उन लोगों ने उसे जबरदस्ती गौमांस भी खिलाया. 

पीड़ित पक्ष ने लगाए ये आरोप 
पीड़ित पिता के मुताबिक उनकी पुत्री ने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने और गौमांस खाने से इंकार किया तो आरोपियों ने उसकी पुत्री को प्रताड़ित किया. इसके बाद उसकी पुत्री किसी तरह आरोपियों के चंगुल से निकलकर भाग कर अपने घर पहुंच गई. जहां उसने पूरी घटना अपने परिवार के लोगों को बताई.

परिवार के लोगों के मुताबिक उसके बाद आरोपी और उसके परिवार के लोग उसकी पुत्री का पीछा करते हुए गांव पहुंच गए. जहां से उन लोगों ने उसकी पुत्री को जबरदस्ती ले जाने का प्रयास किया. उसकी बेटी के शोर मचाने पर परिवार के लोग और गांव के लोग इकट्ठा हो गए. इसके बाद कुछ लोगों को ग्रामीणों ने पड़कर पुलिस के हवाले किया है. 

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में पांच नामजद और 5 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम का मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक युवती का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उसके अदालत में बयान दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं पूरे मामले में मुख्य आरोपी समेत और आरोपियों की तलाश करके विधिक कार्रवाई की जा रही है.

 

Trending news