Gola Gokaran Nath Upchunav 2022: बीजेपी के स्टार प्रचारकों में सीएम योगी समेत मंत्रियों की फौज, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1396542

Gola Gokaran Nath Upchunav 2022: बीजेपी के स्टार प्रचारकों में सीएम योगी समेत मंत्रियों की फौज, देखें लिस्ट

Gola Gokaran Nath Upchunav 2022 BJP Star Campaigners List: बीजेपी ने गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

Gola Gokarnnath Upchunav BJP Star Campaigners List

Gola Gokaran Nath Upchunav BJP Star Campaigners List 2022: उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ सीट पर विधानसभा के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों (BJP Star Campaigners List ) की सूची जारी कर दी है. लिस्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य समेत कई मंत्रियों के नाम शामिल हैं. हालांकि, इसमें लखीमपुर खीरी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम नहीं है. 

लिस्ट में इन नेताओं का है नाम 

fallback

अरविंद गिरी की मौत के बाद खाली हुई थी सीट 

इसी साल 6 सितंबर को बीजेपी विधायक अरविंद गिरि की लखनऊ में मीटिंग में जाते समय हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. जिसके बाद से यह सीट खाली हो गई थी. इसी बीच अब भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर पूर्व विधायक स्वर्गीय अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

उप चुनाव के लिए 3 नवंबर को होगा मतदान
बीते दिनों केंद्रीय चुनाव आयोग छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. ये उपचुनाव उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ, महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट, बिहार के मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोडे और ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र में होंगे. आयोग के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि 6 नवंबर को मतगणना होगी. 

Trending news