Saptahik Rashifal 6 to 12 May 2024 : कैसा रहने वाला है आपके लिए ये सप्‍ताह?, इन राशियों की खुलेगी किस्‍मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234816

Saptahik Rashifal 6 to 12 May 2024 : कैसा रहने वाला है आपके लिए ये सप्‍ताह?, इन राशियों की खुलेगी किस्‍मत

Weekly Horoscope, 6 to 12 May 2024 : इस महीने का दूसरा सप्‍ताह 6 मई से शुरू हो रहा है. तो आइये जानते हैं दूसरा सप्‍ताह (6 मई से 12 मई) किन राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है. वहीं, किन राशियों के लिए ये परेशानी भरा सप्‍ताह हो सकता है?. 

Weekly Horoscope 6 To 12 May 2024

Weekly Horoscope (06 To 12 May): मई का महीना शुरू हो गया. इस महीने का दूसरा सप्‍ताह 6 मई से शुरू हो रहा है. तो आइये जानते हैं दूसरा सप्‍ताह (6 मई से 12 मई) किन राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है. वहीं, किन राशियों के लिए ये परेशानी भरा सप्‍ताह हो सकता है?. साप्ताहिक राशिफल के तहत यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कैसा बीतने वाला है. 

मेष (Aries Weekly Horoscope)
आपके लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा, आपको अपनी प्राथमिकताओं के साथ तालमेल बिठाना चाहिए. किसी आवश्यक कार्य को पूरा करने की अच्छी संभावना है. दो नावों में सवार होकर ना चलें. अपने प्रयासों को एक जगह और लक्ष्य पर लगाएं. सफलता जल्द ही आपके कदम चूमेगी. किसी विशेष संबंध की आपकी आकांक्षाएं आकार ले सकती हैं.

वृषभ (Taurus Weekly Horoscope)
जीवन के विकास और वित्तीय सुधार के लिए प्राथमिकताएं तय करनी होंगी. आर्थिक मजबूती के लिए वित्तीय योजना बनानी होगी. फिजूल खर्ची पर लगाम लगाकर भविष्य के लिए निवेश करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक है. बाहर का भोजन करने से बचें. जीवनसाथी से मुश्किल समय में सहयोग मिलेगा. 

मिथुन (Gemini Weekly Horoscope)
आपका मूड सामान्य से कम हो सकता है, इसलिए खुद को व्यस्त रखें. यह पूरी तरह से संभव है कि आपको कोई वित्तीय या वाणिज्यिक अवसर प्रदान किया जाए, फिर भी तत्काल निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है. भले ही प्रस्ताव सीमित समय के लिए हो, लेकिन इसका लाभ उठाने का प्रयास करें. अपने साथी के साथ मनोरंजन की योजनाएं काफी ताज़ा होंगी.

कर्क (Cancer Weekly Horoscope)
यह आपके लिए बहुत ही दखल देने वाला सप्ताह है, इसलिए अपनी गोपनीयता की रक्षा करें और किसी बड़े काम का सामना करने के लिए तैयार रहें. वित्त के मामले में नई शुरुआत करने का यह एक शानदार अवसर है. एक हल्की-फुल्की मुलाकात कुछ और अधिक गंभीर हो सकती है. जब भावनात्मक मुद्दों की बात आती है, तो अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें. 

सिंह (Leo Weekly Horoscope)
नौकरी या मनचाही जगह तबादले का अवसर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग बाजार में अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में सफल होंगे. दूसरों के साथ जुड़कर थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमाना संभव है, जो आपको पहले रखता है, युवाओं को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. 

कन्या (Virgo Weekly Horoscope)
लंबे समय से चली आ रही आपकी एक बड़ी समस्या का निदान होने वाला है. व्यवसाय में विस्तार का निर्णय सोच समझकर लें. जल्दबाजी में लिए निर्णय से नुकसान हो सकता है. यह सीखने और नए अवसरों को देखने का समय है. कार्यालय में तरक्की ने लिए अपनी योग्याताओं में विस्तार करते रहें. 

तुला (Libra Weekly Horoscope)
इस सप्ताह, आपको सामान्य से थोड़ा अधिक मौन और अकेले रहने की आवश्यकता होगी. लक्ष्यों को प्राप्त करना आपकी प्रेरणा को बढ़ावा देता है. अपनी संगठनात्मक प्रतिभा और सामान्य ज्ञान का पूरी क्षमता से उपयोग करें. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. सप्ताह के अंत में दुर्घटना की आशंका है. 

वृश्चिक (Scorpio Weekly Horoscope)
भौतिक विकास और उन्नति दोनों के संदर्भ में अपनी उपलब्धियों का मूल्यांकन करते हैं. पिछले दिनों आपने जो भी अनुभव लिए उनके उपयोग से लाभ हो सकता है. आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए निवेश को व्यवस्थित करें. माता या पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. जेब पर अतिरिक्त खर्चा आ सकता है.  

धनु (Sagittarius Weekly Horoscope)
किसी भी अप्रत्याशित घटना पर नजर रखें. सहकर्मियों और अन्य यात्रियों के साथ टकराव पर ध्यान दें. यदि आप कार्यों को पूरा करने में अपनी ऊर्जा लगाते हैं तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन आपको यह भी पहचानने की आवश्यकता है कि अन्य लोगों के पास काम करने के अलग-अलग तरीके हैं.

मकर (Capricorn Weekly Horoscope)
छोटी-छोटी खुशियां इस सप्ताह आपकी मानसिक ऊर्जा में विस्तार करेंगी. अपने दम पर सब कुछ पूरा करने का प्रयास करने के बजाय, आप टीम वर्क स्थापित करना चाहेंगे. सामूहिक गतिविधियाों में परिवार और मित्रों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग का मन पढ़ाई से ऊब सकता है.
 
कुंभ  (Aquarius Weekly Horoscope)
दूसरों के लिए यह समझना मुश्किल है कि आप क्या सोचते हैं, इसलिए अपनी भावनाओं को बोलने दें. एक नया विचार आपको दृढ़ विश्वास को छोड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है. कोशिश करें कि अपने दोस्तों को बहुत लंबे समय तक अनिश्चितता की स्थिति में न रखें. आशा न छोड़ें, आपकी प्रेमिका इस कठिन क्षण में नैतिक समर्थन प्रदान करेगी. 

मीन (Pisces Weekly Horoscope)
इस सप्ताह पैसों की कोई समस्या नहीं होगी और आपको अपनी आर्थिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी क्योंकि आपके बकाया भुगतानों का भुगतान हो जाएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट या अपच की समस्या हो सकती है. प्रेमिका से किसी बात को लेकर बहस आपको परेशान कर सकती है. अगर आपकी गलती नहीं भी है तो भी माफी मांग लें सब ठीक रहेगा. 
 
DISCLAIMER: इस खबर में दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

Trending news