यूपी के इस छोटे से गांव का बेटा 23 साल में बना वैज्ञानिक, ऐसे ही नहीं कह रहे भारत का अगला अब्दुल कलाम!
Advertisement

यूपी के इस छोटे से गांव का बेटा 23 साल में बना वैज्ञानिक, ऐसे ही नहीं कह रहे भारत का अगला अब्दुल कलाम!

Ghazipur News : मोहम्मद आमिर ने सिर्फ 23 साल की उम्र में ऐसा काम कर दिया है, जिसे सुनकर सभी हौरान हैं. मोहम्मद आमिर को मुंम्बई के भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में नौजवान साइंटिस्ट के रूप में काम मिला है. 

Mohammad Amir Ansari

Mohammad Aamir Ansari : यूपी के गाजीपुर के रहने वाले मोहम्मद आमिर अंसारी (Mohammad Aamir Ansari) की तारीफ हर जगह हो रही है. दरअसल मोहम्मद आमिर ने सिर्फ 23 साल की उम्र में ऐसा काम कर दिया है, जिसे सुनकर सभी हौरान हैं. मोहम्मद आमिर को मुंम्बई के भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में नौजवान साइंटिस्ट के रूप में काम मिला है. मोहम्मद आमिर बचपन से ही एपीजे अब्दूल कलाम को अपना आइडियल मानते हैं.

बचपन से वैज्ञानिक बनने का था शौक 
मोहम्मद आमिर बताते हैं कि बचपन से ही उन्हें वैज्ञानिक बनने का शौक था. वह बचपन से ही डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम से मुतासिर रहे हैं. मोहम्मद आमिर अंसारी की इस कामयाबी से पूरा गांव और पूरा परिवार काफी खुश है, तो वहीं सोशल मीडिया पर भी मोहम्मद आमिर अंसारी की जमकर तारीफ हो रही है. लोग उनको भारत का अगला अब्दुल कलाम कह रहे हैं. 

आमिर ने सफलता के मंत्र बताए 
आमिर ने बताया कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता. कड़ी मेहनत से ही इसे हासिल किया जा सकता है. इस दौरान मन में निराशा के भाव नहीं आने चाहिए. आपको लक्ष्य की ओर बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता. बता दें कि इस पहले आमिर ने गेट की परीक्षा में ऑल इंडिया 45 रैंक हासिल कर आईआईटी मुंबई से एमटेक की डिग्री हासिल की है. 

पिता मदरसा में शिक्षक 
पिछले साल इनके छोटे भाई मोहम्मद आबिद अंसारी ने भी प्रथम प्रयास में ही नीट की परीक्षा पास कर पीजीआई आजमगढ़ से एमबीबीएस कर रहे हैं. बताया गया कि मोहम्‍मद आमिर के पिता मदरसा में शिक्षक हैं. 

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

Trending news