Cow Hug Day: मंत्री धर्मपाल सिंह का अजीबोगरीब बयान, बोले-"गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास, गोमूत्र में रहती हैं गंगा"
Advertisement

Cow Hug Day: मंत्री धर्मपाल सिंह का अजीबोगरीब बयान, बोले-"गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास, गोमूत्र में रहती हैं गंगा"

UP Minister Dharmpal Singh on Cow Hug Day: योगी सरकार के मंत्री ने काउ हग डे का समर्थन करते हुए अजीबोगरीब बयान दिया. उन्होंने कहा कि गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास होता है और गोमूत्र में गंगा निवास करती हैं.

UP Minister Dharmpal Singh on Cow Hug Day

Cow Hug Day: Sambhal: भारतीय पशु कल्याण बोर्ड (Animal Welfare Board of India ) ने लोगों से 14 फरवरी को ‘‘काउ हग डे’’ (Cow Hug Day on 14 February) मनाने की अपील की है. यानी इस दिन लोगों से गाय को गले लगाने को कहा गया है. सरकार के इस फैसले को एक तरफ समर्थन मिल रहा है. वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी लगातार हमलावर हो रही हैं. ‘काउ हग डे’ को लेकर चल रही चर्चा के बीच योगी सरकार के राज्य मंत्री धर्मपाल सिंह (Minister Dharmpal Singh) का अजीबो-गरीब बयान सामने आया है. राज्य मंत्री ने कहा कि गाय के गोबर में मां लक्ष्मी का वास है और गौमूत्र में गंगा मैया रहती हैं. 

गाय राष्ट्र की माता और भाग्य विधाता है: धर्मपाल सिंह 
योगी सरकार के राज्य मंत्री धर्मपाल सिंह गुरुवार को संभल दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एनिमल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा वैलेंटाइन डे को काऊ हग डे के तौर पर मनाया जाने की घोषणा की तारीफ की. उन्होंने कहा कि गाय राष्ट्र की माता और भाग्य विधाता है. जहां गाय पलती हैं उस स्थान पर सुख-सम्पदा हमेशा रहती है. इसके बाद उन्होंने एक अजीबोगरीब बयान दिया. उन्होंने कहा कि गाय के मूत्र में गंगा बसती है. गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास होता है. उन्होंने काऊ हग डे मनाए जाने को लेकर समर्थन दिया.  

बीजेपी सांसद बाबा बालक ने भी किया समर्थन 
वहीं, बीजेपी सांसद बाबा बालक नाथ ने काउ हग डे का समर्थन करते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे होता है या नहीं होता. बेशक यह हमारी संस्कृति में नहीं होता है, लेकिन गाय को लेकर गोपाष्टमी हम लोग पहले से मनाते हैं. सरकार भी उसको लेकर आगे बढ़ रही है तो अच्छी बात है. 

विपक्ष ने साधा निशाना
BRS भारत राष्ट्र समिति के सांसद डॉक्टर वेंकटेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे की बजाय काउ हग डे मनाकर ये लोग कानून व्यवस्था बिगाड़ना चाहते हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसे लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हम तो हर दिन गाय को माता मानते हैं. यह लोग एक दिन यह दिन मनाएंगे. बाकी गाय के फंड में घोटाला करेंगे. आप उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश या बीजेपी सरकार वाले किसी भी राज्य में चले जाइए गोशालाएं दुर्दशा की शिकार हैं. 

यह भी पढ़ें- Cow Hug Day: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे नहीं ‘काउ हग डे’ मनाओ, सरकार की अपील पर भड़का विपक्ष

यह भी पढ़ें- Valentine Vastu Gifts:इस वैलेंटाइन मिलेगा प्यार का साथ,राशि अनुसार अपने पार्टनर को गिफ्ट देकर करें Love का इज़हार!

Cow Hug Day: वैलेंटाइन डे पर गाय को गले लगाओ, 'काउ हग डे' के नए सरकारी फरमान पर बढ़ा बवाल

Trending news