Weather Update: दिल्ली-NCR के साथ उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन तक बारिश के कहर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2094431

Weather Update: दिल्ली-NCR के साथ उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन तक बारिश के कहर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर के विभिन्न हिस्सों पांच फरवरी तक मौसम खराब रहेगा. साथ मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार जताए है. दिल्ली एनसीआर में विभाग द्वारा यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.    

 Weather Update

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक अपना दस्तूर बदल दिया है.  दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में बूंदाबांदी से वापस ठंडी बढ़ गई है. मौसम विभाग की ओर से आने वाले दो दिनों तक दिल्ली से सटे इलाकों में जोरदार बारिश के आसार है. विभाग द्वारा मौसम को देखते हुए बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर के विभिन्न हिस्सों पांच फरवरी तक मौसम खराब रहेगा. छह फरवरी से मौसम में धीरे-धीरे सुधार आएगा. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में तेज हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

बात उत्तर प्रदेश की करें तो उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. चार और पांच फरवरी के दिन बारिश. ओले के साथ बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. बारिश के कारण कुछ क्षेत्रों में फिर एक बार ठंड देखने को मिल सकती है.  इसके साथ ही तेज हवाओं का भी प्रकोप जारी रहेगा.

यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में मथुरा. आगरा. मेरठ. प्रयागराज व आसपास के इलाकों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. वहीं लखनऊ. बाराबंकी. सीतापुर. वाराणसी व आसपास के इलाकों में बारिश होगी. पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी के मौसम में ये बदलाव आया है. आगरा. मथुरा. इटावा. कानपुर नगर. कानपुर देहात. अमरोहा. मेरठ. मुरादाबाद. मुजफ्फर नगर. प्रयागराज. लखनऊ में बारिश होगी. उधर शनिवार को रात का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि अधिकतम तपमान 24.2 डिग्री रहा.

तेज हवाएं से प्रदूषण स्तर में सुधार
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस हफ्ते तेज हवाएं चलने से प्रदूषण के स्तर में काफी सुधार देखा जाएगा. खासतौर पर सात और आठ फरवरी को 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. तेज पछुआ हवाओं से ठंड का अहसास तो होगा लेकिन वातावरण स्वच्छ होने में मदद मिलेगी. 

यह भी पढ़े- स्‍वामी प्रसाद मौर्य की कार पर हमला, कौशांबी में सपा नेता ने फ‍िर उगला जहर, रामभद्राचार्य को लेकर कही ये बात

Trending news