लव जिहाद-लैंड जिहाद को लेकर बीजेपी पर बरसी मायावती, बसपा सुप्रीमो ने लोकसभा चुनाव का तैयार किया मास्टरप्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1747408

लव जिहाद-लैंड जिहाद को लेकर बीजेपी पर बरसी मायावती, बसपा सुप्रीमो ने लोकसभा चुनाव का तैयार किया मास्टरप्लान

Bahujan Samaj Party: 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर मद्देनजर बसपा अध्यक्ष मायावती ने तैयारियां तेज कर दी हैं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ी बैठक की. जानें क्या खास रहा इस बैठक में...

 

BSP Meeting (File Photo)

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के को देखते हुए अपनी तैयारियां तेज कर ली हैं. आज यानी 21 जून बुधवार को लखनऊ में बीएसपी चीफ मायावती की अध्यक्षता में बैठक की गई. इस बैठक में खास तौर पर जिलावार प्रगति रिपोर्ट और लोकसभा चुनावल के लिए दिशा-निर्देश पर अमल करने की हिदायत दी है.

बसपा की इस मीटिंग में इन मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक खत्म होने के बाद बीएसपी ने जारी किया प्रेस नोट

1- बी.एस.पी प्रमुख मायावती द्वारा यूपी स्टेट, सभी मण्डल और सभी जिला कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की अहम बैठक में यूपी और देश के बदलते हालात एवं सम्बंधित ख़ास घटनाक्रमों आदि पर रणनीतिक चर्चा के साथ ही पार्टी संगठन की मजबूती तथा बी.एस.पी. के जनाधार को हर स्तर पर बढ़ाने आदि की जिलावार प्रगति रिपोर्ट लेकर आगे नये जरूरी दिशा-निर्देशों पर निष्ठापूर्वक अमल करने की हिदायत दी गई. 

2- लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों को लेकर भी आगे के कार्यक्रमों की सूची दी गई.  इसी संदर्भ में बीजेपी सरकार के कार्यकलापों तथा बदलते राजनीतिक हालात व उससे निपटने के लिए विपक्षी पार्टियों की जारी गतिविधियों पर भी पूरी नज़र. 

3- साथ ही, यूपी के करोड़ों लोगों के जीवन में भी ज़बरदस्त महंगाई, ग़रीबी, बेरोज़गारी, अशिक्षा, अशान्ति, तनाव, महिला असुरक्षा व उत्पीड़न तथा बिजली-पानी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के घोर अभाव जैसी दिन-प्रतिदिन की अनवरत विकट समस्याओं से त्रस्त जीवन के प्रति कथित यू.पी. बीजेपी सरकार की लगातार अनदेखी पर चिन्ता व्यक्त. 

4- जबकि इन कमियों पर से लोगों का ध्यान बांटने के लिए बीजेपी व इनकी सरकारें जातिवादी, साम्प्रदायिक व धार्मिक विवादों / उन्मादों को जानबूझकर पूरी छूट व शह दे रही है, जिस कारण प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की प्रगति भी प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से प्रभावित हो रही है. 

5-देश का निर्यात घटने के कारण व्यापार घाटा पिछले पांच महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंचना सभी की चिंता बढ़ाने वाला है. 

6- इसीलिए खासकर यूपी सहित विभिन्न बीजेपी सरकारों को कथित लव जिहाद, लैण्ड जिहाद, धर्मान्तरण, मजार व स्कूल / कालेज विध्वंस, मदरसा जांच, बुलडोजर राजनीति तथा धार्मिक उन्माद फैलाने वाले नफरती / संकीर्ण बयानों व कार्रवाईयों आदि से बचना होगा ताकि देश भर में व्याप्त तनाव व दहशत का माहौल समाप्त हो और देश मजबूती स आत्मनिर्भरता की तरफ आगे बढ़ सके. 

Trending news