अतीक-अशरफ हत्याकांड में 15 जुलाई तक दाखिल होगी चार्जशीट, उमेश पाल मर्डर केस डायरी में अली और उमर के भी जोड़े गए नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1735728

अतीक-अशरफ हत्याकांड में 15 जुलाई तक दाखिल होगी चार्जशीट, उमेश पाल मर्डर केस डायरी में अली और उमर के भी जोड़े गए नाम

Atiq-Ashraf Murder Case: माफिया अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में एसआईटी 15 जुलाई तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. वहीं, उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटों उमर और अली की भी भूमिका सामने आई है. 

 

atique ahmed and Ashraf Murder Case

Atiq-Ashraf Murder Case: माफिया अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड (Atiq Ashraf Murder Case) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) 15 जुलाई तक माफिया ब्रदर्स के शूटर्स के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी. एसआईटी तीनों शूटर्स की भूमिका को लेकर गहनता से जांच पड़ताल में जुटी है. वहीं, दूसरी तरफ माफिया अतीक अहमद के जेल में बंद बेटों अली और उमर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. बताया जा रहा है कि जेल में बंद रहते हुए दोनों ने उमेश हत्याकांड में प्लानिंग की थी. पुलिस को दोनों के खिलाफ अहम सुराग मिले हैं. 

इन सवालों के जवाब ढूंढ रही SIT
एसआईटी की टीम पता लगा रही है कि शूटर लवलेश तिवारी और सनी सिंह की मुलाकात कैसे हुई. शूटर अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी के कैसे करीब आए. मौका-ए-वारदात पर तीनों के पास बरामद असलहे कैसे उपलब्ध हुए. वहीं, असलहों की एसएफएल रिपोर्ट की जांच लगभग पूरी हो चुकी है. मौके से मिले हत्याकांड के लाइव वीडियो को भी जांच में शामिल किया गया है. पुलिस की पूछताछ में शूटर सनी सिंह ने हत्याकांड के जरिए खुद को बड़ा अपराधी बनने की बात कही थी. सिर्फ नाम के लिए माफिया ब्रदर्स की हत्या वाली बात पर एसआईटी को यकीन नहीं हो रहा है. 

15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या 
15 अप्रैल को अतीक और अशरफ की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. हत्या की वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब प्रयागराज पुलिस दोनों को मेडिकल परीक्षण कराने के लिए कॉल्विन अस्पताल लेकर पहुंची थी. कॉल्विन हॉस्पिटल पहुंचे के बाद अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे. इसी दौरान तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर माफिया ब्रदर्स की हत्या कर सरेंडर कर दिया था. फिलहाल प्रतापगढ़ के जिला कारागार में तीनों शूटर बंद हैं. 

उमेश पाल हत्याकांड में अली और उमर की भी साजिश
वहीं, उमेश पाल व दो सुरक्षाकर्मियों के हत्याकांड में पुलिस लगातार जांच-पड़ताल कर रही है. इसी बीच पुलिस को विवेचना में कुछ अहम सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर यह पुष्टि हुई है कि उमेश पाल की हत्या में अतीक के जेल में बंद दोनों बेटों अली और उमर की भी भूमिका थी. दोनों ने जेल में रहते हुए उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रची. हत्याकांड में शामिल शूटर्स की हर गतिविधि की दोनों को जानकारी थी. इतना ही नहीं जेल में बंद अतीक के दोनों बेटे शूटर्स के भी संपर्क में थे. इस आधार पर उमेश पाल हत्याकांड की केस डायरी में इन दोनों के नाम जोड़े गए हैं. पुलिस जल्द ही इस मामले में दोनों को आरोपी बनाने के लिए कोर्ट में रिमांड के लिए अर्जी देगी. बता दें कि अतीक का बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में तो दूसरा बेटा अली प्रयागराज के नैनी जेल में बंद है. 

UP Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी हुआ सस्ता, खरीदारी से पहले देखें आज गोल्ड-सिल्वर का रेट 

Bageshwar Accident: बागेश्वर में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरा वाहन, तीन की मौत, 3 घायल  

Mafia Khan Mubarak: हरदोई जेल में बंद माफिया डॉन खान मुबारक की मौत

Trending news