Rashifal 22 February 2023: इन राशियों पर बरसेगी गणपति बप्पा की कृपा; होगा धन लाभ, ये लोग रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1580532

Rashifal 22 February 2023: इन राशियों पर बरसेगी गणपति बप्पा की कृपा; होगा धन लाभ, ये लोग रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 22 February 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

AAJ KA RASHIFAL 22 February 2023

Aaj Ka Rashifal 22 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 22 फरवरी, दिन बुधवार है. यह दिन गणपति बप्पा को समर्पित होता है. इस दिन विधि-विधान से गणेश जी की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष 
इस राशि के जातक के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बिजनेस में धन लाभ होने की संभावना है. किसी करीबी दोस्त की मदद आपको नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. आपके पार्टनर की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. आज घर के लोगों से किसी मामूली बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को खुशखबरी मिल सकती है. 

2. वृष (Taurus) 
इस राशि के जातक के लिए आज का दिन शुभ होगा. पुराने यार-दोस्तों के साथ मुलाकात हो सकती है. आज आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी. धन कमाने के कई मौके आएंगे. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. काम को देखते हुए कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ अच्छा दिन गुजरेगा. 

3. मिथुन (Gemini) 
इस राशि के जातक के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. लंबे समय से चल रही स्वास्थ संबंधी परेशानी दूर होगी. धन के लेन-देन को लेकर परेशान हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से प्रशंसा मिलेगी. अधिकारियों का साथ मिलेगा. कारोबारियों को मुनाफा कमा सकते हैं. शादीशुदा लोगों को पार्टनर से प्रेम और स्नेह मिलेगा. छात्रों के लिए आज का दिन बेहद खास होगा. आज परीक्षा का परिणाम अच्छा आएगा, जिससे मां-पिता भी खुश होंगे. 

4. कर्क (Cancer) 
इस राशि के जातकों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. निवेश के लिए अच्छा दिन है. मुनाफा होने का 99 प्रतिशत चांस है. बच्चों की पढ़ाई या अन्य किसी जरूरी चीज पर धन खर्च हो सकता है. मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज आपका बहुत व्यस्त रहेगा. नौकरी-पेशा वालों के लिए सफलता के नए रास्ते खुल सकते हैं. 

5. सिंह (Leo) 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. आज किसी शुभ काम में खूब धन खर्च कर सकते हैं. आपको उपहार मिल सकते हैं. आज आप जमीन, मकान आदि खरीदने के लिए विचार करेंगे. ऑफिस में दिन सामान्य रहने वाला है. जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है. बच्चों को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. हालांकि, आप अपने विवेक से चीजों को संभाल लेंगे. 

6. कन्या (Virgo) 
इस राशि के जातकों को सेहत पर ध्यान रखने की जरूरत है. आज लंबे समय से उधार लिए हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा ही फायदा होगा. घर-परिवार में खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. नए वाहन का संयोग बन रहा है. नौकरी-पेशा वाले जातकों का विदेश यात्रा का संयोग बन रहा है. 

7. तुला (Libra) 
आज आपको बहुत बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिसके बाद आपका जीवन बदल सकता है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको धन का लाभ तो होगा, लेकिन दूसरी ओर से खर्च भी होता रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बॉस या सहयोगियों से अनबन हो सकती है. इसलिए कार्यस्थल पर सतर्क रहें. आज आप अपने हमदम के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे.

8. वृश्चिक (Scorpio)
आज आपके ऊपर काम का दबाव रहेगा. मुश्किल से अपने लिए वक्त निकाल सकेंगे. काम के चलते मानसिक तनाव हो सकता है. ऐसे में सेहत का विशेष ध्यान रखें. आज आपका नए लोगों से परिचय होगा, जो आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. नौकरी-पेशा वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. मां-बाप का आशीर्वाद बना रहेगा. जीवनसाथी के रिश्तेदारों के दखल देने से आपकी शादीशुदा जीवन का बैलेंस बिगाड़ सकता है. वहीं, अवैवाहिक लोगों की पार्टनर से नजदीकियां और भी बढ़ सकती हैं. 

9. धनु (Sagittarius) 
आज आप पूरे दिन सकारात्मक महसूस करेंगे. धन लाभ हो सकता है. घर-परिवार में संपत्ति या धन को लेकर विवाद हो सकता है. कारोबारियों को अपने कारोबार को विस्तार करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. बच्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छा दिन साबित हो सकता है. 

10. मकर (Capricorn) 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा बुरा हो सकता है. आज आपको धन हानि हो सकती है. आज कहीं पर भी निवेश के बारे में ना सोचें. निवेश के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है. नौकरी- पेशा वाले जातकों के लिए दिन मिलाजुला हो सकता है. कार्य स्थल पर काम का दबाव अधिक रहेगा. शादीशुदा जीवन वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. कुछ जातकों को संतान प्राप्ति का सुख मिल सकता है. 

11. कुंभ (Aquarius) 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा. आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी. रिश्तेदारों या दोस्तों से मेल-मिलाप हो सकता है. तेल और लोहे का व्यापार करने वालों को सफलता मिलने के योग है. लंबे समय से रुके हुए सरकारी काम पूरे हो सकते हैं. नौकरी-पेशा करने वाले लोगों की जॉब पर उनके क्रोध के चलते आंच आ सकती है. ऐसे में वाणी पर धैर्य रखें. जिन लोगों के प्रमोशन रुके हुए हैं, उनके प्रमोशन हो सकते हैं. शादीशुदा लोगों और अवैवाहिक लोगों की लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा. 

12. मीन (Pisces)
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आपका व्यापार अच्छा चलेगा. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनका व्यापार भी अच्छा चलेगा. नए-नए प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं. अलग-अलग स्त्रोतों से धन लाभ हो सकता है. सच्चे मन से पढ़ाई कर रहे सभी छात्रों को सफलता मिलने के योग है. निवेश करने के लिए आज का दिन अच्छा है. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ यात्रा का योग है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: 20 से 26 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news