Mukesh Ambani House Antilia: अंबानी के घर में काम कर बन जाओगे लाड साहब, ये डिग्री देगी करोड़ों का पैकेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1946011

Mukesh Ambani House Antilia: अंबानी के घर में काम कर बन जाओगे लाड साहब, ये डिग्री देगी करोड़ों का पैकेज

Mukesh Ambani House: देश के सबसे नामी और अमीर आदमी मुकेश अंबानी के घर में काम करने के लिए एक आदमी का पढ़ा लिखा होना बेहद ही जरूरी है. 600 लोगों का स्टाफ इस घर में चौबीस घंटे काम करता है. इस घर में काम करने के लिए लोगों को लिखित परीक्षा पास करनी होती है. आइए जानते है क्या है महत्वपूर्ण बात.

Mukesh Ambani House Antilia Mumbai

Mukesh Ambani House Staff: भारत में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है, जिसको मुकेश अंबानी का नाम नहीं पता हो. रहिस लोगों की लिस्ट में नंबर वन उस पर आने वाले मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को उस मुकान पर तक पहुंचाया है, जहां लेकर जाना हर किसी की बीएस की बात नहीं है. आज के समय में रिलायंस इंडस्ट्री का भारत ही नहीं देश विदेश में डंका बजता है. अंबानी परिवार अपने बिजनेस के साथ-साथ अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है.  मुकेश अंबानी का दुनिया का सबसे महंगा घर या कहें तो महल मुंबई स्थित एंटीलिया है. यह घर दिखने में जितना बड़ा है इसको संभालना  उतना ही मुश्किल काम है. 

सैकड़ों का स्टाफ है तैनात 
मुकेश अंबानी का महल जितना बड़ा है इसको संभालने के लिए ही स्टाफ यहां पर तैनात है. यहां दिन रात स्टाफ काम करता है. रोटेशन वाइज यहां पर शिफ्ट लगे जताई है. इतना ही नहीं यहां नौकरी पानी के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है और इसके लिए परीक्षा पास करनी होती है. 

प्रतिष्ठित कंपनियां करती है चयन 
मुकेश अंबानी के घर में स्टाफ बनने के लिए लोगों का पढ़ा लिखा होना काफी ज़रूरी है. अंबानी के घर में काम करने के लिए बतौर स्टाफ़ भर्ती होने के लिए कई स्तर की प्रक्रिया से गुज़रना पड़ता है. तब जाकर कहीं कोई अंबानी परिवार के एंटीलिया का स्टाफ़ बन सकता है. यहां स्टाफ का चयन प्रतिष्ठित कंपनी करती हैं. आपको बता दें कि यहां नौकरी पाने के लिए उसके पास होटल मैनेजमेंट की डिग्री होना ज़रूरी है. साथ ही, एक लिखित परीक्षा भी पास करनी होती है.

स्टाफ को मिलती है शाही सुविधा 
मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ को शाही सुविधा मिलती है. स्टाफ को रहने के लिए प्राइवेट रूम भी दिए जाते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी के घर एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ को मोटी सैलरी मिलती है. एंटीलिया में झाड़ू पोछा लगाने वालों को महीन में करीब 2 लाख रुपये मिलते हैं. आपको ता दें कि इस सैलरी में मेडिकल अलाउंस के साथ साथ  एजुकेशन अलाउंस भी शामिल है. अगर इसका हिसाब लगाया जाए तो यहां पर काम करने वाले नौकरों को हर साल  24 लाख रुपये का सैलरी मिलती है.

600 नौकर करते हैं काम 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी के घर में करीब 600 नौकार काम करते हैं और कुछ नौकरी तो चौबीस घंटे काम करते हैं. मुकेश अंबानी के घर में झाड़ू पोछा से लेकर खाना बनाने तक और कपड़े धोने तक के लिए नौकर काम करते हैं.

Trending news