Ayodhya Diwali 2023 : अयोध्‍या में परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर, योगी की पुलिस ने रामनगरी में खींची अभेद्य सुरक्षा रेखा
Advertisement

Ayodhya Diwali 2023 : अयोध्‍या में परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर, योगी की पुलिस ने रामनगरी में खींची अभेद्य सुरक्षा रेखा

Diwali 2023 : दीपावली पर्व और अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश को देखते हुए भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

 

Security agency on India Nepal border

अमित त्रिपाठी/ महराजगंज:  देश भर में  दीपावली का पर्व धुम-धाम से मनाया जाऐगा, ऐसे में प्रदेश में सुरक्षा बड़ा दी गई है. दीपावली पर्व के दौरान अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश को देखते हुए अयोध्या समेत पूरे भारत में सुरक्षा एजेंसी अलर्ट है जिसको देखते हुए महराजगंज जनपद के भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवान पूरे तरीके से मुस्तैद है.

 एसएसबी जवान
अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश को देखते हुए एसएसबी के जवान नेपाल से हर आने जाने वालों की सघन जांच के साथ-साथ उनके आई कार्ड की भी जांच हो रही है. भारत में प्रवेश करने के साथ ही साथ डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है भारत नेपाल की खुली सीमा होने के कारण कोई देश विरोधी तत्व नेपाल से भारत में ना प्रवेश कर सके इसको लेकर भी एसएसबी के जवान पेट्रोलिंग कर रहे है.

सघन तलाशी 
भारत नेपाल सीमा पर तैनात बीओपी प्रभारी अंकुर बडोनी ने बताया कि अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश की सूचना के बाद से ही एसएसबी के जवान पूरी तरह से अलर्ट हो गए हैं और अब नेपाल से हर आने-जाने वालों की सघन तलाशी के बाद ही उसे भारत में प्रवेश करने दिया जा रहा है, इससे कोई भी देश विरोधी तत्व भारत में प्रवेश नहीं कर सकेगा. 

Diwali 2023: इस तरह से की दिवाली की पूजा तो लक्ष्मी जी की साल भर बनी रहेगी कृपा, जानिए ये खास पूजा विधि

Trending news