Azamgarh news: कागजों में की हेरा फेरी किया करोड़ो का फ्रांड, प्रधानाचार्य ही चाहता है मदरसे को हड़पना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1995931

Azamgarh news: कागजों में की हेरा फेरी किया करोड़ो का फ्रांड, प्रधानाचार्य ही चाहता है मदरसे को हड़पना

Azamgarh news: आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के जामिया फैज ए आम मदरसे के पूर्व प्रधानाचार्य हबीबुर्रहमान पर 8 करोड़ गबन का आरोप लगा है. जामिया फैज़ ए आम की भूमि व भवन को दिखा कागज में हेरा फेरी कर 8 करोड़ रुपए का गबन किया है. 

Azamgarh news: कागजों में की हेरा फेरी किया करोड़ो का फ्रांड, प्रधानाचार्य ही चाहता है मदरसे को हड़पना

Azamgarh news: आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के जामिया फैज ए आम मदरसे के पूर्व प्रधानाचार्य हबीबुर्रहमान पर 8 करोड़ गबन का आरोप लगा है. मदरसों में पैसो पैसे हड़पने के मामले लगातार सामने आते रहते है. मदरसे के सचिव ने संबंधित थाने पर शिकायत दर्ज कराई कि मदरसा जामिया फैज़ ए आम की भूमि व भवन को दिखा कागज में हेरा फेरी कर 8 करोड़ रुपए का गबन किया है. पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में कर रही है. बताते चलें कि आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जामिया फैज ए आम मदरसे में नए प्रधानाचार्य को नियुक्त किया गया है. 

प्रबंध समिति ने गबन के आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य को हटाकर मदरसे में नये प्रधानाचार्य मिसबाहुद्दीन को नियुक्ति किया है. शिकायतकर्ता मदरसे के सचिव हामिद अली ने बताया कि अंबेडकरनगर जिला की रहने वाले हबीबुर्रहमान जहां पूर्व में भी इनके ऊपर फ्रॉड के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था, हालांकि किन्हीं कारणों वह उसमें बरी हो गए थे. अब वह जामिया फैज ए आम मदरसे को हड़पना चाहते हैं. जहां वह मदरसा जामिया फैज़ ए आम की भूमि व भवन को दिखा कागज में हेरा फेरी कर 8 करोड़ रुपए का गबन किया है. 

एसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध सं. 563/23 धारा 419, 420, 467, 468, 471, 504, 506 और 380 आईपीसी के तहत 3 दिसंबर को दर्ज किया गया. इस मामले को लेकर मदरसे में प्रमुख रूप से प्रधानाचार्य रहा हबीबुर्रहमान सहित 6 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. जहां 8 करोड़ रुपए गबन का मामला बताया गया, जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष देवगांव द्वारा की जा रही है. इस मामले में जांचोंप्रांत जो भी दोषी होगा उनकी गिरफ्तारी कर ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़े- Sukhdev Singh Gogamedi Murder: कौन है रोहित गोदारा, जिसने ली करणी सेना अध्यक्ष के मर्डर की जिम्मेदारी

 

Trending news