Sanjeev Jeeva News : कुख्यात बदमाश संजीव जीवा के अतीक अहमद से थे संबंध, माफिया के गिरोह को हथियार करता था सप्लाई
Advertisement

Sanjeev Jeeva News : कुख्यात बदमाश संजीव जीवा के अतीक अहमद से थे संबंध, माफिया के गिरोह को हथियार करता था सप्लाई

Prayagraj : कुख्यात बदमाश संजीव जीवा के मारे गए माफिया अतीक अहमद से भी संबंध थे. बताया जाता है कि माफिया अतीक के गिरोह को संजीव जीवा हथियारों की सप्लाई करता था. अतीक के गुर्गों को विदेशी हथियारें संजीव जीवा ही उपलब्ध करवाता था. उसके गुर्गे अकबर के साथ नैनी सेंट्रल जेल में संजीव जीवा बंद था. वहीं संजीव जीवा की गैंग के गुर्गे के पास से बरामद की गई AK-47 और कारतूस, सालभर पहले चर्चा में था.

Criminal Sanjeev Jeeva Shot Dead (फाइल फोटो)

प्रयागराज : कुख्यात बदमाश संजीव जीवा के मारे गए माफिया अतीक अतीक अहमद से भी संबंध थे. बताया जाता है कि माफिया अतीक के गिरोह को संजीव जीवा हथियारों की सप्लाई किया करता था. अतीक के गुर्गों को विदेशी हथियार संजीव जीवा ही उपलब्ध करवाता था. माफिया अतीक के गुर्गे अकबर के साथ नैनी सेंट्रल जेल में संजीव जीवा बंद था. बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए एके 47 अतीक गिरोह को संजीव जीवा द्वारा ही उपलब्ध कराने की बात कही जाती है. इतना ही नहीं खबर तो ये भी है कि लखनऊ जेल में बंद माफिया अतीक के बड़े बेटे उमर से भी संजीव जीवा के अच्छे संबंध थे. 

हथियार किए थे बरामद 
वहीं, उसे लेकर एक और खुलासा सामने आया है. शामली में भी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा ने महज आठ से दस साल पहले ही दो प्लाट खरीदे जिनमें से एक ने करीब दो साल पहले सेल किया तो वहीं, एक साल पहले भी यानी 2022 में भी संजीव जीवा चर्चा का विषय बना था. उसके गैंग से जुड़े बदमाश जिसका नाम अनिल उर्फ पिंटू बताया जाता है उसके कब्जे से थानाभवन पुलिस द्वारा एके-47 और कारतूस बरामद किए गए थे. 

हथियार का इस्तेमाल
अप्रैल 2022 में वाहन चेकिंग के दौरान थानाभवन पुलिस के द्वारा हडोली माजरा गांव के रहने वाले पिंटू को एके-47 और 1300 कारतूस के साथ अरेस्ट कर लिया गया था. बताया जाता है कि मेरठ में कृषि विश्वविद्यालय में हुए हमले में इसी एके-47 को इस्तेमाल में लाना था पर वेटनरी विभाग के डीन पर होने वाले इस हमले में अंतिम समय पर किसी और हथियार को इस्तेमाल में लाया गया. 

पुलिस ने प्लॉट को कब्जे में लिया
संजीव जीवा के बारे में ये भी बताया जाता है कि लगभग आठ या 10 साल पहले आदर्श मंडी क्षेत्र की जाट कालोनी में उसमे दो प्लाट खरीदे थे जिनमें से एक को उसने लगभग दो साल पहले ही सेल कर दिया था. वहीं 2022 के मई में में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत एक्शन लेते हुए पुलिस ने दूसरे प्लॉट को जब्त कर लिया.

और पढ़ें- Lucknow Court Firing: गैंगस्टर संजीव जीवा के शरीर में 6 गोलियां लगीं, पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 

WATCH: मुख्तारी अंसारी के गुर्गे संजीव जीवा का लखनऊ कोर्ट में शूटआउट, विधायक ब्रह्मदत्त हत्याकांड में था आरोपी

Trending news