Shukrawar Upay: शुक्रवार को करें ये अचूक उपाय, खुश होकर मां लक्ष्मी और शुक्र देव दोनों हाथों से लुटाएंगे धन
Advertisement

Shukrawar Upay: शुक्रवार को करें ये अचूक उपाय, खुश होकर मां लक्ष्मी और शुक्र देव दोनों हाथों से लुटाएंगे धन

Shukrawar Upay: शुक्रवार को कुछ उपाय कर आप मां लक्ष्मी और शुक्र देव को प्रसन्न कर सकते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं. उनके आशीर्वाद से आपको भौतिक सुख-सुविधा, धन-दौलत की कभी कमी नहीं होगी. 

Shukrawar Upay

Shukrawar Upay: आज आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. आज दिन शुक्रवार है. सनातन धर्म में यह दिन मां लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को समर्पित होता है. मां लक्ष्मी को धन-वैभव की देवी माना जाता है. वहीं, शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाएं प्रदान करने वाला ग्रह माना जाता है. यही वजह है कि लोग मां लक्ष्मी और शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए पूजा-पाठ, उपाय और टोटके करते हैं. इनके आशीर्वाद से धन, संपत्ति, सुख और सुविधाओं की प्राप्ति की कामना करते हैं. ऐसे में अगर आप भी धन-दौलत और सुख-सुविधाएं पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं. जिनसे आपको लाभ होगा. 

शुक्रवार को करें ये उपाय 
1. शुक्रवार को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करें. मान्यता है कि इस उपाय से धन प्राप्ति होती है. 
2. 108 दिनों तक मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि और संपन्नता आती है. 
3. हर शुक्रवार को मंदिर जाकर मां लक्ष्मी और विष्णु जी को कमल का फूल अर्पित करें. इस उपाय से धन लाभ होता है. 
4. शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर श्री हरि का अभिषेक करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 
5. कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत करने के लिए शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन "ऊं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः" मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि इससे रुपये-पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं.
6. जिन जातकों का शुक्र कमजोर है वे नियमित रूप से विधिपूर्वक शुक्रवार का व्रत रखें. मान्यता है कि इस व्रत के प्रभाव से सुख, सौभाग्य और समृद्धि बढ़ती है.
7. शुक्रवार के दिन चींटी को चीनी मिलकर आटा खिलाएं. इससे आर्थिक लाभ होता है. 
8. भोजन में चीनी, चावल, दूध, दही और घी से बना खाना खाए. इससे शुक्र को मजबूत किया जा सकता है. 
9. शुक्रवार के दिन सफेद कपड़े, वस्त्र, चावल, घी, चीनी आदि किसी कन्या को दान करें. इस उपाय से भी कुंडली में शुक्र मजबूत होते हैं. साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Rashifal 13 October 2023: किसी को उधार ने दें वृषभ समेत ये 2 जातक, फंस सकते हैं पैसे, पढ़ें आपके लिए कैसा रहेगा शुक्रवार

Aaj Ka Panchang 13 October: आज का पंचांग, जानें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Trending news