Shukrawar Ke Upay: बनना चाहते हैं अकूत संपत्ति के मालिक, शुक्रवार रात सोने से पहले जरूर करें ये काम
Advertisement

Shukrawar Ke Upay: बनना चाहते हैं अकूत संपत्ति के मालिक, शुक्रवार रात सोने से पहले जरूर करें ये काम

Shukrawar Ke Upay: आज शुक्रवार है यानी माता लक्ष्मी को सर्मपित दिन. आज के दिन कुछ उपाय कर आप मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पा सकते हैं. आइये जानते हैं धन-वैभव की देवी को खुश करने के अचूक उपाय...

Shukrawar Ke Upay

Dhan Prapti ke Upay: आज भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. आज दिन शुक्रवार है. हिंदू धर्म में यह दिन माता लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा होता है. इस दिन उनकी विधिपूर्वक पूजा करने से विशेष कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग पूजा-पाठ, उपाय और तमाम तरह के टोटके करते हैं. आज हम आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. 

शुक्रवार के उपाय (Shukrawar Ke Upay)

कमलगट्टे की माला से करें इस मंत्र का जाप 
शुक्रवार को मां लक्ष्मी की उपासना करें. इस दौरान कमलगट्टे की माला से बीज मंत्र श्री का जाप करें. इससे श्रीहरि का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा. 

कुबेर यंत्र की स्थापना 
कुबेर जी को धन का देवता कहा जाता है. घर के पूजा स्थल में कुबेर यंत्र जरूर स्थापित करें. रोजाना कुबेर मंत्र का जप करें. 

नेत्रहीन बच्चों को दें संतरे
शुक्रवार को नेत्रहीन बच्चों को 27 संतरे खिलाएं. ऐसा करने से धन लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. 

शुक्रवार रात को करें ये काम
आर्थिक लाभ पाने के लिए शुक्रवार को रात में सोते समय पीतल के लोटे में जल एवं गाय का दूध मिलाकर सिर के पास रखें. अगली सुबह उठकर इसे पीपल वृक्ष में अर्पित कर दें. लगातार 11 दिनों तक यह उपाय करने से आपको लाभ जरूर मिलेगा. 

11 शुक्रवार तक करें ये काम
शुक्रवार के दिन मंदिर जाकर विष्णु-लक्ष्मी को लाल फूल अर्पित करें. इसके अलावा मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक तेल में अखंड ज्योत जलाएं. 11वें दिन कन्याभोज कराएं. कन्याओं को दक्षिणा के रूप में एक सिक्का दें. इस उपाय से आपके जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होगी.  

विष्णु जी का करें अभिषेक  
शुक्रवार के दिन को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु जी का अभिषेक करें. इससे मां लक्ष्मी अत्यंत प्रसन्न होती हैं. 
 
Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news