Shani Vakri 2023: 3 नवंबर तक चार राशि के जातकों पर शनिदेव कृपा बरसेगी, बिजनेस मे होगा बड़ा फायदा
Advertisement

Shani Vakri 2023: 3 नवंबर तक चार राशि के जातकों पर शनिदेव कृपा बरसेगी, बिजनेस मे होगा बड़ा फायदा

Shani Vakri 2023: ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक शनि वक्री चाल चल रहे हैं. शनि देव की मकर और कुंभ स्वयं की राशि है. शनि वक्री स्थिति में अच्छा और बुरा दोनों परिणाम देते हैं.

Shani Vakri 2023: 3 नवंबर तक चार राशि के जातकों पर शनिदेव कृपा बरसेगी, बिजनेस मे होगा बड़ा फायदा

Shani Vakri 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह का विशेष महत्व होता है. शनिग्रह सभी ग्रहों में सबसे धीमी रफ्तार से चलने वाले ग्रह हैं. इस वजह से इनका शुभ-अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों के ऊपर सबसे अधिक समय तक रहता है. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक शनि किसी एक राशि में लगभग ढाई साल तक रहते हैं. इसके बाद अपनी राशि बदलते हैं. शनिदेव को न्याय का देवता और कर्मफलदाता माना गया है. यह व्यक्तियों को उनके द्वारा किए गए शुभ-अशुभ कार्यों के आधार पर ही फल प्रदान करते हैं, जिन जातकों की कुंडली में शनि अशुभ भाव में होते हैं, उन्हें तरह-तरह की परेशानियां होती हैं. वहीं यदि किसी जातक की कुंडली में शनि शुभ स्थान पर हो तो उसकी किस्मत खुलते देर नहीं लगती.

30 साल बाद कुंभ राशि में शनि
शनिदेव इस समय अपनी स्वयं की राशि कुंभ में मौजूद हैं जहां पर ये उल्टी चाल से गति कर रहे हैं. शनि कुंभ राशि में 3 नवंबर 2023 तक रहेंगे फिर इसके बाद मार्गी हो जाएंगे. शनि के अपनी स्वयं की राशि में मौजूद होने पर और वक्री चाल के कारण सभी राशियों के ऊपर इसका असर पड़ेगा. शनि के कुंभ राशि में वक्री स्थिति में रहते हुए कुछ राशि के जातकों पर इसका शुभ असर देखने को मिल रहा है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वह राशियां.

वृषभ राशि
शनि की कुंभ राशि में वक्री चाल वृषभ राशि के जातकों के लिए सामाजिक लाभ देने वाला है. समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इस राशि के जातकों के लिए कई तरह के अच्छे प्रस्ताव आ रहे हैं जिससे आपकी दिन ब दिन आर्थिक स्थिति बेहतर होती चली जा रही है. ऑफिस के काम में आपका खूब मन लगेगा. अच्छा आत्मविश्वास रहेगा जिससे आप हर मामले में अच्छा निर्णय लेने में कामयाब होंगे. समाज में मान-सम्मान मिलने से आपका मन खुश रहेगा.

तुला राशि
शनि का वक्री होना तुला राशि वालों की लाइफ में कई सौगात लेकर आया है. 3 नवंबर 2023 तक अविवाहित युवाओं को सुंदर कन्या मिलेगी. लड़कियों के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे. शनिदेव आपके ऊपर काफी खुश हैं. नवंबर के पहले हफ्ते तक आप नई कार खरीद लेंगे. कहीं से अचानक आपको धन लाभ होता दिखाई पड़ रहा है. परिवार वालों को समय दें.

मकर राशि
शनि की वक्री चाल से मकर राशि के जातकों के लिए कई आर्थिक लाभ लेकर आएगा. इस राशि के जातक किसी भी काम में थोड़े से प्रमें जल्दी और अच्छी कामयाबी हासिल करने में कामयाब हो होंगे. नौकरीपेशा लोगों को कई तरह के अच्छे प्रपोजल मिल रहे हैं और सैलरी में अच्छा इजाफा देखने को मिल रहा है. शनिदेव आपके ऊपर काफी मेहरबान होते दिखाई पड़ रहे हैं. शनिवार के अलावा भी आप उनकी पूजा अवश्य करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप

Trending news