बुरी आत्मा का साया हो या भूत प्रेत करते हों परेशान, भारत के इन मंदिरों में है समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1739390

बुरी आत्मा का साया हो या भूत प्रेत करते हों परेशान, भारत के इन मंदिरों में है समाधान

भूत प्रेत होते है या नहीं. सब लोगों का इन बातों पर अपना अपना मत है. बहुत से लोग भूत प्रेतों के साये से परेशान रहने की बात कहते हैं. ऐसे लोगों को देश भर के इन मंदिरों का पता होना चाहिए जहां भूत प्रेत के सायों से मुक्ति मिलती है. 

 

(File Photo)

Temples Of India: भूत प्रेत होते हैं या नहीं यह एक ऐसा विषय है जिस पर चर्चा कभी खत्म नहीं होती. कुछ लोग इसको कोरा अन्धविश्वाश कहते हैं, और कुछ लोगों को हम अपना शरीर पटकते, चिल्लाते और रोते बिलखते देखते हैं. ये लोग किसी भूत प्रेत या बुरी आत्मा के सताए पीड़ित माने जाते हैं विज्ञान इसको एक मानसिक रोग समझता है लेकिन जो लोग इन बातों पर यकीन करते हैं वो इसका इलाज भी अपने ही तरीके से करते हैं. यहां आपको उन मंदिरों के बारे में बताया जा रहा हैं जहां इस तरह की समस्याओं का समाधान होता है. 

बेताला मंदिर भुवनेश्वर - उड़ीसा के भुवनेश्वर स्थित बेताला मंदिर भूर प्रेत जैसी बाधाओं को दूर करने के लिए प्रसिद्ध है. इस मंदिर में में मां चामुंडा की मूर्ति विराजमान है यहां लोगों के भीतर छिपी बुरी शक्तियों को भगाने के लिए तांत्रिक शक्तियों का प्रयोग किया जाता है. अगर आप कभी इस मंदिर में जाएं, तो अपना दिल मजबूत करके जाएं क्योंकि यहां चल रही अजीब तांत्रिक प्रक्रियाओं से आपको दर भी लग सकता है.  

Read ThisHariyali Teej 2023: कब मनाई जाएगी हरियाली तीज, मनचाहा वर पाने के लिए जरूर करें ये व्रत

 

मेहंदीपुर बालाजी दौसा - राजस्थान के दौसा जिले में मेहंदीपुर बालाजी हनुमान जी के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है, यहां हनुमान जी के बाल रूप की पूजा होती है इसलिए इसे बालाजी कहते हैं. यहां प्रेत राज सरकार भी पूजे जाते हैं. जिन लोगों पर ऊपरी हवा रहती है, ऐसे भक्‍त भी यहां निदान के लिए आते हैं.  यहां आकर दुष्ट आत्मा, भूत-प्रेत से छुटकारा मिल जाता है. यहां  लोगों पर से भूत का साया हटाने लिए उन पर खौलता पानी डाला जाता है. बुरी से बुरी आत्माएं भी यहां शरीर को छोड़ने पर विवश हो जाती हैं .

देवजी महाराज मंदिर मध्यप्रदेश- मध्यप्रदेश का देवजी मंदिर भूत प्रेतों और दुष्ट आत्माओं को भगाने के लिए प्रसिद्ध है. यहां भूत मेला भी लगता है. इस मंदिर में चाँदनी रात में पुजारी जी झाड़ू से बुरी आत्माओं को भगाते हैं. भूतों को यहां से झाड़ू लगने का बहुत दर सताता है. 

कालीघाट मंदिर कोलकत्ता - बंगाल तांत्रिक साधना के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है.  यहां का कालीघाट मंदिर भी तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध है. यहां पर तांत्रिक अपनी विद्या से भूतों को शरीर से निकालकर उन्हें दंड देते हैं.

Trending news