Numerology Mulank 7: अगर आप भी हैं मूलांक 7 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2021784

Numerology Mulank 7: अगर आप भी हैं मूलांक 7 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल

Numerology tips : अंक ज्योतिष के जरिए हम व्यक्ति के स्वभाव और उसकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए मूलांक 7 के जातकों के बारे में विस्तार से जानें.

numerologist 7
Faith: हमारे जीवन में क्या होगा ये तो हम नहीं जान सकते हैं लेकिन इस संबंध में कुछ अंदाजा जरूर लगा सकते हैं और कई परेशानियों के उपाय भी खोज सकते हैं. इसके लिए हम राशिफल और ज्योतिष शास्त्र के साथ ही अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं. अंक ज्योतिष की बात करें तो व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए केवल एक मूलांक से व्यक्ति के आने वाले जीवन, उसकी पर्सनालिटी, उसके स्वभाव को जान सकते हैं. आज हम मूलांक 7 के बारे में जानेंगे. 
 
मूलांक 7 के जातक
1 से 9 तक मूलांक की गणना की जाती है, जिनका जन्म किसी भी महीने के 7, 16 और 25  तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 होता है. मूलांक 7 के जातक गुरु हैं. आइए जानते हैं कि मूलांक 7 वाले व्यक्ति व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष में कैसे होते हैं और की जानकारी मिलती है. जानेंगे कि इन जातकों का नया साल 2024 कैसा रहने वाला है. 
 
साल 2024
अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 वाले लोग के प्रतिनिध ग्रह केतु हैं. ऐसे लोग दार्शनिक होते हैं. ये काफी दृढ़ निश्चयी और काम को ठानकर उसे पूरा करने वाले लेते हैं. ये स्वभाव से भी काफी सरल और सहृदयी होने का गुण रखते हैं. 7 नंबर वालों के लिए साल 2024 काफी बेहतरीन होने वाला है. इस साल कोशिश करनी होगी लेकिन इनको इस साल कोशिश का जबरदस्त फल मिलने वाला है. 
 
रिलेशनशिप
मूलांक 7 वालों के जरूरी है कि आने वाले साल में अपने रिश्तों पर अधिक ध्यान दें. अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताना जरूरी है.  रिश्ते में प्रेम और स्थायीत्व देख पाएंगे. सिंगल लोगों को साथी मिलेगा और रोमांटिक समय बिता पाएंगे. साथी की भावनाओं का विशेष ध्यान रखें. 
 
करियर
साल 2024 इनके लिए सफलता से भरा होगा. कार्यस्थल पर भी पद में बढ़ोतरी होगी और स्किलफुल बनेंगे. नई रणनीति के साथ बिजनेस में भी आगे बढ़ने. करियर के लिहाज मूलांक 7 वालों के लिए साल 2024 बहुत अच्छा बीतेगा. 
 
आर्थिक स्थिति 
साल 2024 आपके लिए लिए समृद्धिदायक साबित हो सकता है. आर्थिक मामलों में ध्यान देना होगा. इस साल खर्चों का प्रबंधन कर सकेंगे. सोच समझकर और सलाह लेकर निवेश करें.
 
स्वास्थ्य
मूलांक 7 वालों के लिए जरूरी है कि साल 2024 में अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें. खान-पान की आदतों में भी बदलाव लाएं. आंख, दांत व पेट संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने के लिए एक्सरसाइज करें. 
 
शुभ दिन और रंग
7, 16 और 25 तारीख शुभ हैं, शुभ रंग हल्का पीला है. सोमवार व गुरुवार शुभ दिन होते हैं.
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news