Mangalwar Ke Upay: भाग्य नहीं दे रहा साथ, बिगड़ रहा बना काम, मंगलवार को करें ये आसान उपाय
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: भाग्य नहीं दे रहा साथ, बिगड़ रहा बना काम, मंगलवार को करें ये आसान उपाय

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप बजरंगबली को प्रसन्न कर सकते हैं. 

Mangalwar Ke Upay 8 august 2023

Mangalwar Ke Upay: आज 8 अगस्त, दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म में सप्ताह के बाकी दिन की तरह मंगलवार का भी विशेष महत्व है. यह दिन पवनपुत्र हनुमान (Lord Hanuman) को समर्पित होता है. मान्यता है कि आज के दिन बजरंगबली की पूजा-अर्चना करने से भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. हनुमान जी अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. भक्त संकटमोचन को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय और टोटके करते हैं. ऐसे में अगर आप भी बजरंगबली को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो आज कुछ उपाय करने से लाभ मिल सकता है. 

मंगलवार के उपाय 
1. सुबह प्रात: उठकर स्नान आदि करें. इसके बाद हनुमान जी की पूजा करें. इस दौरान हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ जरूर करें.  
2. शाम के समय मंदिर जाएं. यहां हनुमान जी की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल से दिया जलाएं. मान्यता है कि यह उपाय नौकरी पाने के लिए काफी लाभकारी है. 
3. पान के पत्ता में थोड़ा गुड़ और चना रखें. अब इसे हनुमानजी को अर्पित करें. इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि आती है. 
4. आज के दिन सुबह पूजा के बाद एक नारियल लेकर सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं और शाम को हनुमान मंदिर में रख आएं. मान्यता है कि इस उपाय से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. 
5. 11 मंगलवार तक बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं. इस उपाय से आर्थिक संकट से छुटकारा पाया जा सकता है. 
6. आज के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इससे बजरंगबली की कृपा से जीवन की सारी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.
7. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. इसके बाद इसे लोगों में बांट दें. मान्यता है कि 40 मंगलवार तक यह उपाय करने से मंगल दोष का अंत हो जाता है. 
8. मंगलवार को 108 तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखकर हनुमानजी को तुलसी माला पहनाएं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Aaj Ka Panchang 8 August: आज का पंचांग, जानें मंगलवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

UP Petrol-Diesel Rate: यूपी में पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, जानें अपने शहर में तेल का भाव 

Trending news