Mangalwar Ke Upay: बजरंगबली को खुश करने के लिए करें ये अचूक उपाय, जीवन से दूर हो जाएंगी सारी परेशानियां
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: बजरंगबली को खुश करने के लिए करें ये अचूक उपाय, जीवन से दूर हो जाएंगी सारी परेशानियां

Mangalwar Ke Upay: आज मंगलवार है. ऐसे में इस आर्टिकल में हबम आपको आज के दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने के कुछ छोटे-मोटे उपाय बताने जा रहे हैं तो आइये जानते हैं....

Mangalwar Ke Upay 25 july

Mangalwar Ke Upay: आज 25 जुलाई दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म में मंगलवार का खास महत्व है. यह दिन श्रीराम भक्त हनुमान को समर्पित होता है. मान्यता है कि मंगलवार को बजरंगबली की पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सारी मनोकामना पूरी होती हैं. संकटमोचन अपने भक्तों के जीवन में आने वाले सारे कष्ट दूर कर देते हैं. ऐसे में अगर आप भी बजरंगबली को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो आज के दिन कुछ उपाय करने से आपको लाभ मिल सकता है. 

मंगलवार को करें ये अचूक उपाय 
1. मंगलवार को शाम में हनुमान मंदिर जाएं. यहां बजरंगबली के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काली उड़द के कुछ दाने जरूर डालें. माना जाता है कि इस उपाय से सभी बिगड़े हुए काम बन जाते हैं. 
2. मंगलवार के दिन लाल वस्त्र धारण करें. ऐसा ना कर पाने की स्थिति में अपने पास रुमाल या पर्स में लाल कपड़ा जरूर साथ रखें. इस उपाय से आप जिस काम के लिए घर से निकले हैं, वह जरूर पूरा होगा. 
3. बजरंगबली को गुड़हल, गुलाब या अन्य कोई भी लाल रंग का फूल चढ़ाएं. इससे भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं.  
4. आज के लिए पीपल के 11 पत्तों पर चंदन या कुमकुम से श्रीराम नाम लिखें. इसके बाद इसकी माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ा दें. इस उपाय से दुखों से मुक्ति पायी जा सकती है. 
5. मंगलवार को हनुमान यंत्र की स्‍थापना करें. इससे घर के सारी कलह और परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
6. मंगलवार को पूजा के दौरान 108 बार "ॐ श्री हनुमते नमः" या "ॐ रामदूताय नम:" में से किसी एक मंत्र का जाप करें. इससे बजरंगबली प्रसन्न होते हैं. 

इन मंत्रों का करें जाप 

1. सर्व सुख-शांति के लिए 
'ॐ नमो भगवते हनुमते नम:।।

2. असाध्य रोगों के लिए
'ॐ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा।।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Rashifal 25 July 2023: संभलकर रहें कुंभ-कर्क समेत ये राशि, 'अ मंगलवार' रहेगा आज का दिन, पढ़ें सभी राशियों का हाल 

Aaj Ka Panchang 25 July: आज का पंचांग, जानें मंगलवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

WATCH: 30 जुलाई तक का साप्ताहिक राशिफल, मेष-मिथुन और कर्क राशि की बल्ले-बल्ले, ये दो राशि वाले रहें सावधान

Trending news