Khappar Yog in Malmas: मलमास में बन रहा 'खप्पर योग', इन पांच राशियों के जीवन में आएगा मुसीबतों का तूफान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1787524

Khappar Yog in Malmas: मलमास में बन रहा 'खप्पर योग', इन पांच राशियों के जीवन में आएगा मुसीबतों का तूफान

Khappar Yog in Malmas: वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि और व्रकी होने से खप्पर योग बन रहा है...जिसके चलते कई राशियों की परेशानियां बढ़ सकती हैं...मलमास में अशुभ माने जाने वाला खप्पर योग का नकारात्मक असर कई राशियों पर पड़ेगा.

 

Khappar Yog in Malmas: मलमास में बन रहा 'खप्पर योग', इन पांच राशियों के जीवन में आएगा मुसीबतों का तूफान

Khappar Yog in Malmas:  सावन का महीना चल रहा है. 18 जुलाई से मलमास या अधिकमास की शुरुआत हो चुकी है  इसका समापन 16 अगस्त को होगा. इस बार मलमास में खप्पर योग बन रहा है, जो काफी हानिकारक माना जाता है. खप्पर योग की वजह से मलमास में कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं क्या असर पड़ेगा.

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो, पहला सावन मास (4 जुलाई से 1 अगस्त) में  5 मंगलवार होना, वक्री शनि की गुरु-राहु पर नीच दृष्टि, मंगल-शुक्र का शनि के साथ समसप्तक दृष्टि है. तो  वहीं दूसरा सावन का महीना (2 अगस्त से 31 अगस्त) में 5  बुधवार, 6 गुरुवार के साथ शुक्र और शनि का वक्री होना खप्पर योग बना रहा है. मलमास में खप्पर योग बन रहा है तो कुछ जातकों को सतर्क रहने की जरुरत है. इन जातकों को परेशानियों का सामना पड़ सकता है.  मिथुन राशि, कर्क राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि वालों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में 5 राशियां ऐसी हैं, जिन पर खप्पर योग का निगेटिव असर होगा. 

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर भद्रा का साया, इस समय भूलकर भी न बांधे भाई को राखी, जानें शुभ मुहूर्त

खप्पर योग का मिथुन राशि पर प्रभाव
मलमास में बन रहा है खप्पर योग मिथुन राशि वालों के लिए कम फलदायी होगा. बिजनेस में और ऑफिस में काम का दबाव बढ़ सकता है.  बात करें  लव लाइफ की तो पार्टनर के साथ किसी गलतफहमी के चलते झगड़ा हो सकता है. रिश्तों में तनाव हो सकता है. इस राशि के लोग कहीं पर कैसा भी निवेश न करें, धन हानि हो सकती है. अगर गाड़ी खऱीदने की सोच रहे हैं तो अभी इसे टाल देना ही बेहतर होगा.

खप्पर योग का कर्क राशि पर प्रभाव
मलमास में बन रहा खप्पर योग कर्क राशि वाल जातकों के लिए मिला जुला रहेगा. खर्चे से इस राशि के लोग परेशान रहेंगे. बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहेगा और तनाव बना रहेगा. कर्क राशि वाले अपने गुस्से पर काबू रखें वरना उग्र स्वभाव के कारण विवाद बढ़ सकता है. अपने लाइफ पार्टनर के साथ तालमेल में कमी देखने को मिलेगी. बच्चों की सेहत को लेकर भी परेशान रहेंगे. नया काम करने की सोच रहे तो अभी रूक जाएं.

Rudraksha Rules: इन जगहों पर Rudraksha पहनने पर लगता है पाप, फायदे की जगह कर बैठेंगे नुकसान

खप्पर योग का कन्या राशि पर प्रभाव
खप्पर योग कन्या राशि वालों के जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ सकते हैं.पैसे का सही इस्तेमाल करें. खर्चे बढ़ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों का अधिकारियों के साथ किसी तरह का विवाद हो सकता है. अपने काम पर ध्यान दें, फालतू के झगड़े में न पड़ें.  कन्या राशि के जातकों को इस अवधि में भूमि और संपत्ति संबंधी किसी विवाद का सामना करना पड़ सकता है.

खप्पर योग का वृश्चिक राशि पर प्रभाव
इस माह बन रहे खप्पर योग वृश्चिक राशि वालों के लिए कुछ परेशानी खड़ी कर सकता है. परिवार की सेहत के साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखने की जरुरत है. अपनी बातें किसी से भी शेयर न करें. इस राशि के लोग कैसा भी निवेश कहीं न करें. बिजनेस में कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने की वजह से आपको मुश्किलें मिल सकती हैं. इसके साथ ही लेन देन के समय हानि का सामना करना पड़ सकता है. 

खप्पर योग का मीन राशि पर प्रभाव
मलमास में बन रहे खप्पर योग की वजह से मीन राशि वालों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. नुकसान हो सकता है.  इस दौरान जरा सी भी गलती आपके लिए कई मुसीबत खड़ी कर सकती है. कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है.  नौकरी पेशा जातकों को कड़ी मेहनत करने के बाद भी निराशा हाथ लग सकती है. कोर्ट कचहरी से संबंधित कोई मामला चल रहा है तो थोड़ा और आगे बढ़ने की आशंका है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.  

Sawan Food: सावन में रख रहे हैं व्रत तो जरूर रखें इन बातों का ख्याल, सेहत हो सकती है खराब
WATCH: कुंडली में खराब चंद्रमा के ये होते हैं संकेत, सावन में ये उपाय करने से दूर हो जाते हैं सारे दोष

Trending news