According to Swapna Shastra: क्या आपको भी ऊंचाई से गिरने के सपने आते हैं? क्या किसी आने वाले खतरे की घंटी हैं ये सपने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1783703

According to Swapna Shastra: क्या आपको भी ऊंचाई से गिरने के सपने आते हैं? क्या किसी आने वाले खतरे की घंटी हैं ये सपने

Swapna Shastra: इंसान को सोते समय सपने आना सामान्य बात है. सपने आपको आने वाले समय के बारे में संकेत देते हैं कि आने वाला समय कैसा है. स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली चीजों के शुभ- अशुभ फल के बारे में जानकारी दी गई है. आगे जानें सपने में ऊंचाई से गिरने का क्या मतबल होता है...

 

Swapna shashtra (File Photo)

Dream Interpretation: सपनों की एक अलग दुनिया होती है. अधिकतर लोग रात को सोते समय सपने देखते हैं. कुछ सपने इतने अच्छे होते हैं कि लोग कहते हैं काश ये सब सच हो जाता वहीं कुछ सपने इतने बुरे होते हैं कि इंसान डरने लगता है कि कहीं ये सपने सच ना हो जाएं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपने के अपने अलग मायने होते हैं. सपने में कभी अपने आपको दौड़ते हुए देखते हैं तो कभी आसमान या किसी ऊंची बिल्डिंग से गिरते हुए. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में अपने आप को किसी ऊंचाई से गिरते हुए देखते हैं तो हो सकता है कि भविष्य में आप पर कोई परेशानी आने वाली है.जानें क्या होता है ऊंचाई से गिरने का मतलब....

स्वप्न शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि गिरने से जुड़ा कोई भी सपना चिंता और खुद पर नियंत्रण खोने की भावना से जुड़ा होता है. यह आपके करियर से जुड़ा हो सकता है, किसी रिश्ते से जुड़ा हो सकता है या वित्तीय स्थिति से जुड़ा हो सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार गिरने का सपना असहायता या लाचारी की भावना से जुड़ा हो सकता है और डर, घबराहट और तनाव का संकेत देता है. इसके अलावा आप कहां से गिर रहे हैं इसके भी अलग-अलग मतलब हो सकते हैं.

ये खबर भी पढ़ें- Girlfriend Or Boyfriend: प्यार में धोखा तो नहीं खा रहे हैं आप? ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

किसी को चट्टान से गिरते देखना
यदि आप किसी चट्टान से गिरने का सपना देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी बात को लेकर बहुत चिंतित हैं. इस तरह के सपने आमतौर पर तब ज्यादा दिखाई देते हैं जब किसी से दोस्ती या गहरा रिश्ता टूट गया हो, जिसकी भरपाई करना नामुमकिन हो. इस प्रकार के सपने का मतलब है किसी के साथ आपका रिश्ता टूटने वाला है. 

सपने लड़खड़ाना
सपने में ठोकर खाने का मतलब है कि कुछ पीछे छूट गया है या छूट रहा है, जिसे आप जाने नहीं देना चाहते थे. ऐसे सपने अक्सर प्रेमी के चले जाने के बाद दिखते हैं. 

आसमान से गिरना
सपने में आसमान से गिरना नियंत्रण खोने की भावना से संबंधित है. इसका मतलब यह हो सकता है कि आप किसी बात से बहुत परेशान हैं और टूटा हुआ महसूस कर रहे हैं. यह सपना आपको तब आ सकता है जब आप जीवन में किसी बड़े बदलाव से गुजर रहे हों. 

लिफ्ट में गिरना
जब जीवन में अचानक कोई बदलाव आता है तो इंसान अक्सर गिरने के सपने देखता है. लेकिन ऐसा हर किसी के साथ हो ये जरूरी नहीं है. कुछ लोग जो आत्म-सम्मान खोने या किसी चीज़ पर नियंत्रण खोने जैसी चिंताओं से ग्रस्त हैं, उन्हें ऐसे सपने अधिक आ सकते हैं. 

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

Trending news