Weekly Horoscope 25-31 दिसंबर : जानिए कैसा रहेगा 2023 का अंतिम सप्ताह, 12 राशियों के जीवन में आएंगे कई बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2026303

Weekly Horoscope 25-31 दिसंबर : जानिए कैसा रहेगा 2023 का अंतिम सप्ताह, 12 राशियों के जीवन में आएंगे कई बदलाव

Weekly Horoscope : नया साल 2024 आने वाला है. साल 2023 विदा लेने को तैयार है. ये मौका नये संकल्प लेने और जीवन में कुछ नई योजनाएं बनाने का है. पिछले साल की उपलब्धियों से प्रेरित होकर हम नये साल में प्रवेश करें. आइए जानते हैं साल 2023 का अंतिम सप्ताह कैसा रहेगा.

Weekly Horoscope 25-31 दिसंबर : जानिए कैसा रहेगा 2023 का अंतिम सप्ताह, 12 राशियों के जीवन में आएंगे कई बदलाव

Weekly Horoscope 25-31 December 2023 : नये साल 2024 को अह सिर्फ एक सप्ताह का समय बचा है. साल 2023 के अंतिम सप्ताह में आपके जीवन में कई बदलाव ऐसे आ सकते हैं जिससे आपके नये साल की बेहतरीन शुरुआत होगी. आइए जानते हैं साल 2023 का अंतिम सप्ताह ज्योतिष के मुताबिक कैसा रहेगा.

मेष 

मेष राशि के लिए दिसंबर का अंतिम सप्ताह कई सौगात लेकर आया है. आपको अचानक दो खुशियां मिलने वाली हैं. करियर से लेकर कारोबार में सफलता मिलेगी. बेरोजगार लोगों को हालांकि अभी काफी इंतजार करना पड़ेगा. आपको घर-परिवार के सदस्यों से पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा.  इससे आपकी मौज में कोई कमी नहीं आएगी. 

उपाय: हर दिन हनुमान जी को गुड़-चने का भोग लगाकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें. जल्दबाजी में पाठ न करें, धैर्य और ध्यान से पढ़ें.

वृष राशि वालों की सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी
वृष राशि के जातकों के लिए दिसंबर महीने का आखिरी सप्ताह बहुत अच्छा नहीं रहेगा. यदि आप बेरोजगार हैं और रोजी-रोटी की तलाश में हैं तो आपको 2025 तक का इंतजार करना पड़ेगा. जो नौकरी कर रहे हैं, चुप मारके उसी को करते रहिए. महिला मित्रों पर जरुरत से अधिक भरोसा न करें. माता-पिता की सेवा करेंगे तो जीवन में खुशहाली आएगी. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए अच्छे लोगों का साथ करें. 

उपाय: भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और रुद्राष्टकं का पाठ करें. सुबह जगने की आदत डालें.

मिथुन वाले आपाधापी से बचें 
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ी ज्यादा ही व्यस्तता लिए रहने वाला है. वहीं आपाधापी के बीच आपको जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. यह सप्ताह अध्ययन-अध्यापन करने वाले लोगों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह के मध्य में कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. भूलकर भी नकल न करें. 

उपाय: हर दिन गणपति को दूर्वा चढ़ाकर उनकी चालीसा का पाठ करें.

कर्क वालों को कानूनी मामलों में मिलेगी राहत
कर्क राशि के जातकों के लिए दिसंबर महीने का आखिरी सप्ताह बड़ी मुसीबतों से छुटकारा और कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों से निजात मिलेगी. सप्ताह की शुरुआत में ही किसी बचपन के एक दोस्त से आपको मदद मिलेगी. विरोधी खुद आपसे समझौते की पहल कर सकते हैं अथवा मुकदमे आदि का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. गांव के बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. 

उपाय: हर दिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा तथा शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें. शिवजी को जल अर्पित करें.

सिंह वाले निर्णय लेंगे
सिंह राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. सप्ताह की शुरआत में जहां आपके काम में तेजी से बनते हुए नजर आएंगे तो वहीं सप्ताह के उत्तरार्ध में बड़ी अड़चन आने के कारण आपका मन निराशा रहेगी. सिंह राशि के जातकों इस सप्ताह उतावलापन और किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचें. आपमें धैर्य न होने से आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं.

उपाय : हर दिन भगवान लक्ष्मीनारायण की पीले पुष्प चढ़ाकर पूजा तथा नारायण कवच का पाठ करें.

कन्या राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा सप्ताह
कन्या राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी सप्ताह करियर-कारोबार के नजरिए से शुभ तथा रिश्ते-नाते के नजरिए से कुछ प्रतिकूल रहेगा. ऐसे में इस सप्ताह आपको किसी के साथ बातचीत करते समय खूब सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी. इस आपको आवेश में आकर किसी को बुरे वचन कहने से बचना चाहिए अन्यथा न सिर्फ आपके बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं बल्कि वर्षों से चले आ रहे संबंध भी टूट सकते हैं या फिर उसमें दरार आ सकती है.

उपाय:  हर दिन देवी दुर्गा की चालीसा का पाठ करें तथा शुक्रवार के दिन कन्याओं को खीर खिलाकर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करें.

तुला वालों की शादी का योग
तुला राशि के जातकों को दिसंबर महीने का आखिरी सप्ताह में शादी के लिए नये रिश्ते आएंगे. यदि किसी बात को लेकर आपकी स्वजनों के साथ तकरार चल रही है तो इस सप्ताह किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मध्यस्थता से आपकी सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. आपके रिश्ते एक बार फिर से पटरी पर आ जाएंगे. यदि आप किसी परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए हैं तो आपको इस सप्ताह इससे संबंधित कोई सुखद समाचार या फिर विशेष सफलता-सम्मान आदि मिलने के योग बन रहे हैं.

उपाय : हर दिन श्रीयंत्र की पूजा एवं श्रीसूक्त का पाठ करें.

वृश्चिक जातक क्रोध न करें
वृश्चिक राशि के जातक यदि क्रोध एवं जल्दबाजी करने से बचें तो वह जीवन में बहुत बड़े लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. अन्यथा न सिर्फ उनके बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं बल्कि शारीरिक एवं आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपको अपनी सेहत और लव लाइफ पर खास ध्यान देना होगा. सप्ताह के मध्य में आपको पेट सबंधी पीड़ा होने की आशंका है. ऐसे में अपना खान-पान और दिनचर्या अनुशासित करें. किसी भी रोग की अनदेखी न करें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते है.

उपाय: हर दिन हनुमान जी की पूजा में बजरंग बाण का पाठ करें तथा मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं.

धनु वालों को मिलेगी मनचाही सफलता
धनु राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी सप्ताह का सुखद अंत होगा. इस सप्ताह आपको गुडलक का पूरा साथ मिलेगा और आप जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अपना बेस्ट देते हुए नजर आएंगे. इस सप्ताह आपको मनचाही कामयाबी और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तो आपका बाजार में फंसा हुआ धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा और आपको कारोबार में बड़े लाभ की प्राप्ति होगी. सप्ताह की शुरुआत में आप किसी नए कार्य की शुरुआत अथवा नई कला सीखना प्रारंभ कर सकते हैं.
 
उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं और पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

मकर वालों के करियर में उतार-चढ़ाव
मकर राशि के जातकों के लिए दिसंबर महीने का आखिरी सप्ताह करियर के लिहाज से बड़े बदलाव का कारण बनेगा. इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों पर किसी भी दिन नई जिम्मेदारी आ सकती है. कार्यक्षेत्र में अचानक तबादला हो सकता है. कार्यक्षेत्र में अपनी साख को बचाने के लिए आपको अधिक मेहनत और प्रयास करना पड़ेगा. मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह लोगों की छोटी-मोटी बातों को तूल देने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करना चाहिए. 

उपाय : प्रतिदिन पवनपुत्र हनुमान जी की पूजा तथा बजरंग बाण का पाठ करें.

कुंभ 
कुंभ राशि के जातक लंबे समय से किस्मत के भरोसे बैठे थे. उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि कर्म करने से ही सफलता मिलती है. दिसंबर महीने के आखिरी सप्ताह में  आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो पाएंगे. कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने काम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा. 

उपाय: हर दिन किचन में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं. पूजा में शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें.

मीन वाले जा सकते हैं विदेश
मीन राशि के जातकों के लिए दिसंबर महीने का आखिरी सप्ताह अप्रत्याशित खुशियां लेकर आएगा. इस सप्ताह मीन राशि के जातकों को कार्यों में मनचाही कामयाबी और बिजनेस में खूब सफलता मिलेगी. सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद एवं बड़ी सफलता प्रदान करेगी. 

उपाय : प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं और नारायण कवच का पाठ करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

 

Trending news