Ravi Pushya Yog: रवि पुष्य योग में बन रहे शुभ संयोग, इन 3 राशियों के लिए खुल जाएंगे धन के भंडार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1862631

Ravi Pushya Yog: रवि पुष्य योग में बन रहे शुभ संयोग, इन 3 राशियों के लिए खुल जाएंगे धन के भंडार

Ravi Pushya Yoga 2023: रवि पुष्‍य नक्षत्र के दिन अजा एकादशी व्रत भी पड़ रहा है...अजा एकादशी का व्रत भाद्रपद मा​स के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को रखा जाता है...रवि पुष्‍य नक्षत्र कुछ राशियों के लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है...

Ravi Pushya Yog

Ravi Pushya Yoga 2023:  वैदिक ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए गए 27 नक्षत्रों में पुष्‍य नक्षत्र को बेहद शुभ माना गया है. पुष्‍य नक्षत्र रविवार को पड़ता है तो उसे रवि पुष्‍य नक्षत्र कहते हैं. गुरुवार के दिन पड़ने वाले पुष्‍य नक्षत्र को गुरु पुष्‍य नक्षत्र कहा जाता है. इस योग में सोना, वाहन, मकान आदि की खरीदारी करना अत्यंत ही शुभ होता है. 10 सितंबर 2023 को रवि पुष्‍य नक्षत्र है और इस दिन अजा एकादशी भी है. जो व्यक्ति अजा एकादशी व्रत कथा सुनता है, उसे अश्वमेध यज्ञ के समान पुण्य मिलता है. इस दिन पूजा करने से भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी दोनों की कृपा आप पर बरसेगी.  रवि पुष्‍य नक्षत्र के दिन कुछ राशि वालों के लिए वरदान साबित होगा. आइए जानते हैं क्या है वे तीन राशियां.  

क्या है रवि पुष्य नक्षत्र?
वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 27 नक्षत्रों के बारे में बताया गया है.  इनमें से 8वें स्थान पर पुष्य नक्षत्र आता है. अगर सरल शब्दों में कहें, तो इस नक्षत्र के बनने से जीवन में स्थिरता आती है. शनि रवि पुष्य नक्षत्र के स्वामी हैं, इसकी प्रकृति गुरु ग्रह की तरह होती है. यह योग सुख-समृद्धि, वैभव और सफलता लाता है.

Surya Grahan 2023: कुछ ही दिनों में लगने वाला 2023 का आखिरी सूर्यग्रहण, जानें क्या करें, क्या नहीं....

पुष्य नक्षत्र के दिन ये खरीदना माना जाता है शुभ

रवि पुष्‍य नक्षत्र को सोना-चांदी, नई गाड़ी, नया घर, संपत्ति आदि खरीदने के लिए बेहद शुभ माना गया है.

मिथुन राशि: मिुथन राशि के जातकों के लिए भी रवि पुष्य नक्षत्र बहुत अच्छा रहने वाला है. इन  पर भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा रहेगी. इस राशि के लोगों को धन लाभ होगा. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपको हर काम में सफलता मिलेगी. इन लोगों पर धन की बरसात होगी. आत्मविश्वास से पूर्ण होंगे और ऐसे में आपको कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आपका संचार कौशल बहुत ही प्रभावी होगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए रवि पुष्य नक्षत्र काफी अच्छा रहेगा. इस राशि के जातकों के लिए लाभ लेकर आया है. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. इस राशि के लोगों की काम में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी. कहीं पर निवेश करने के लिए यह समय आपके लिए बहुत अच्‍छा है. आप वाहन और संपत्ति भी खरीद सकते हैं.अटके हुए काम फिर से शुरू होंगे.

 
 

तुला राशि: रवि पुष्य नक्षत्र से तुला राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. तुला राशि के लिए ये नक्षत्र सामाजिक मान-सम्मान दिलाएगा.  व्यापार में जितनी भी मेहनत की है उसका फल अब मिल सकता है. संतान की ओर से भी कोई गुड न्यूज मिल सकती है. आपको अचानक से कहीं से रुका हुए धन मिल सकता है. आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी. करियर में तरक्‍की मिलेगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Guru Vakri 2023: अगले 118 दिन तक देवगुरु बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, इन तीन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

कंगाली का कारण हो सकता है जूते और चप्पल, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

 

Trending news