According To Astrology: बड़े अमीरों का खुला राज, भाग्य चमकाने के लिए करते हैं ये उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2041723

According To Astrology: बड़े अमीरों का खुला राज, भाग्य चमकाने के लिए करते हैं ये उपाय

Jyotish Upay For Bhagya: जीवन में कई बार ऐसा होता है कि बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे लोगों के लिए कई उपाय दिए गए हैं जिनको सफलता नहीं मिल पा रही है. इन उपायों को सही तरीके से करने पर हर किसी को सफलता मिलेगा....

 

Jyotish Upay For Bhagya

According To Astrology: जीवन में कभी- कभी ऐसी दिक्कतें आती हैं, जिससे हमारे लाख कोशिश के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है. इंसान हारने के बाद अपनी किस्मत को दोष देता है. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें कम मेहनत में ही सफलता मिल जाती है. बता दें कि भाग्य और दुर्भाग्य हमारे दैनिक दिनचर्या पर निर्भर करता है. ऐसे में यदि आप भी किसी कार्य को लेकर लाख कोशिश कर रहे हैं, परंतु उसमें सफलता नहीं मिल रही है तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपका दूर्भाग्य दूर हो जाएगा और आपको कार्यक्षेत्र में ताबड़तोड़ सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

किसी भी कार्य को करने में कर्म प्रधान होता है, परन्तु ज्योतिष के अनुसार हमारी कुंडली का नवां भाव भाग्य भाव भी कहा गया है, इसलिए हम यह भी कह सकते है की हमारी जीवन में एक ताला होता है, जो की एक कर्म की चाबी से खुलता है, और दूसरी भाग्य की चाबी से, जिन भी जातक की कुंडली में यह दोनों चाबी बहुत मजबूत होती है. वह अपने जीवन में और जातकों की तुलना में ज्यादा उन्नति करता है. इसलिए यहां कुछ ऐसे आसान से उपाय बताए जा रहे हैं जिनसे आपके भाग्य की चाबी खुल जाएगी. 

भाग्य चमकाने के उपाय 
यदि आप भी अपना भाग्य चमकाना चाहते हो तो घर में प्रतिदिन पोंछा लगाते समय पानी में समुद्र नमक मिलाकर पोंछा लगाना चाहिए. इससे घर में शांति बनी रहती है और भाग्योदय होने लगता हैं. हर दिन जो व्यक्ति अपने घर में सुबह झाडू-पोछा करता है उस घर में कभी भी आर्थिक हानि नहीं होती है. शाम को झाडू - पोंछा लगाने से आर्थिक हानी का सामना करना पड़ता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं इससे आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है. 

IPS Anshika Verma: लाखों फॉलोअर वाली इंस्टाग्राम क्वीन IPS अंशिका वर्मा बनी CO कोतवाली, IPS बनने से पहले करती थीं ये काम

उपाय नंबर-2
सुबह जब घर में भोजन बने तो सबसे पहली बनी रोटी, अन्य रोटियों से थोड़ी बड़ी बनाएं और इसे अलग निकाल लें.  इस रोटी के चार बराबर टुकड़े कर लें और इन चारों पर कुछ मीठा जैसे – खीर, गुड़ या शक्कर रख दें. सबसे पहले एक टुकड़ा गाय को खिला दें, दूसरा टुकड़ा कुत्ते को खिला दें, तीसरे भाग को कौओं को खिला दें, अब रोटी का अंतिम टुकड़ा एवं कुछ अन्न घर पर आए किसी भिक्षु को दे दें. इस उपाय से भाग्य चमकता है. 

उपाय नंबर- 3
रात को सोने से पहले पीतल के बर्तन में पानी भरकर उसे अपने सिरहाने रखकर सोए और अगले दिन सुबह इस जल को किसी पेड़ की जड़ में डाल दे. इसके अलावा भाग्य चमकाने के लिए व्यक्ति को हर शुक्रवार के दिन को “श्री सूक्त” का पाठ नियमित रूप से श्रद्धापूर्वक करना चाहिए. 

उपाय नंबर- 4
अपने घर के आस-पास कोई ऐसा तालाब, झील या नदी का चयन करें जहां बहुत सी मछलियां हों. यहां रोज जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का यह बहुत ही अचूक उपाय है, नियमित रूप से जो लोग ये उपाय करते हैं कुछ ही दिनों में उसका भाग्य चमकाने लगता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Trending news