Aaj Ka Rashifal: इन जातकों को लव लाइफ में मिलेंगे छोटे-मोटे झटके, पढ़ें सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2191878

Aaj Ka Rashifal: इन जातकों को लव लाइफ में मिलेंगे छोटे-मोटे झटके, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka 2024 Rashifal 7 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 अप्रैल, दिन रविवार है.  

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 7 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 April 2024, दिन रविवार है. ये दिन सूर्य जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशिफल: (Aries Daily Horoscope)
मेष राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. युवाओं को अपने करियर पर  ध्यान देने की जरुरत हैं, फोकस रखें. लव लाइफ ठीक ठाक चलेगी. घर में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. घर में छोटे बच्चे हैं तो ध्यान रखें, चोट लग सकती है.

वृष राशिफल: (Taurus Daily Horoscope)
वृष राशि के लिए रविवार का दिन कुछ उथल पुथल वाला  रह सकता है. नया काम शुरू करने का सोच रहे हैं तो समय ठीक है. विवाह के प्रस्ताव कुंवारों के लिए आ सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहें, बिगड़ सकती है.

मिथुन राशिफल: (Gemini Daily Horoscope)
मिथुन राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कहीं पर नौकरी के लिए अप्लाई किया है तो फोन आ सकता है. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं. आज खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करें.

कर्क राशिफल: (Cancer Daily Horoscope)
कर्क वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस भी ठीक चलेगा. किसी काम को लेकर चल रही परेशानी दूर हो सकती है. पैसे को कहीं पर निवेश करने से बचें. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको खुशखबरी मिल सकती है. शाम को दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे.

सिंह राशिफल: (Leo Daily Horoscope)
सिंह राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. घर में आज सब रिश्तेदार इकठ्ठा हो सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कन्या राशिफल: (Virgo Daily Horoscope)
कन्या राशि वालों के लिए 7 अप्रैल का दिन हल्का रहेगा. कामकाज नरम रहेगा. आज किसी काम को कल के लिए नहीं छोड़े, वरना वो और अटक जाएंगे. काम के चलते आज थकान महसूस होगी. संतान की तरफ से परेशान रहेंगे. 

तुला राशिफल: (Libra Daily Horoscope)
तुला राशि वालों के लिए रविवार निम्न से मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा. लाइफ पार्टनर के साथ समय गुजारेंगे. पुराने दोस्त से अनबन हो सकती है. युवा वर्ग आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी के साथ झगड़ा हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल: (Scorpio Daily Horoscope)
वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छोटे व्यापारियों को आज हानि हो सकती है. घर में आज किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. छात्र आज मस्ती करेंगे. घर में बुजुर्गों की देखभाल करें, बीमार हो सकते हैं. 

धनु राशिफल: (Sagittarius Daily Horoscope)
धनु राशि वालों के लिए दिन कुछ उथल पुथल भरा रहेगा.  छात्र आज पढ़ाई पर ध्यान दें, ज्यादा बाहर समय नहीं गुजारें. लाइफ पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरते.  आज किसी को पैसा उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

मकर राशिफल: (Capricorn Daily Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए रविवार का दिन मध्यम रहेगा. आज छुट्टी का दिन है तो परिवार के साथ समय गुजारें. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. परिवार में किसी जरुरी विषय पर आपकी बात सुनी जा सकती है. सेहत ठीक रहेगी. 

कुंभ राशिफल: (Aquarius Daily Horoscope)
कुंभ राशि वालों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. शाम को घऱ में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. छात्र आज पढ़ाई में आलस करेंगे. घर पर ऑफिस का बचा काम निपटाएंगे. महिलाएं अपना ध्यान रखें, चोट लग सकती है. 

मीन राशिफल: (Pisces Daily Horoscope)
मीन राशि वालों के लिए रविवार का दिन अच्छा रहेगा. आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. शाम को किसी रिश्तेदार का घऱ पर आना हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news