Shani Dosh: शनि दोष से मुक्ति के लिए रोज खिलाएं काले कुत्ते को रोटी, सुबह या शाम जानें यहां
Advertisement

Shani Dosh: शनि दोष से मुक्ति के लिए रोज खिलाएं काले कुत्ते को रोटी, सुबह या शाम जानें यहां

Dog Astrology: कुत्ते को पालना और उसको रोटी खिलाना आपके लिए कितना फायदेमंद हो सकता है यह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.. आइए जानते हैं कि कुत्ते को रोटी खिलाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं...कैसे आप पर आई विपदा दूर हो जाएगी...

Shani Dosh: शनि दोष से मुक्ति के लिए रोज खिलाएं काले कुत्ते को रोटी, सुबह या शाम जानें यहां

Khul Jaegi Kismat: हिंदू धर्म में इंसान के साथ-साथ कुछ जीव जंतुओं को भी से जोड़ा गया है. स्वान यानी कि कुत्ता भी उन्हीं जानवरों में से एक है.  कई लोग अपने घर में कुत्ता पालते हैं और कई लोग सड़क के कुत्तों को खाना भी डालते हैं. कुत्ता एक तेज बुद्धि (Sharp Minded) वाला प्राणी है. हिंदू मान्यता के अनुसार कुत्ते को भैरव भगवान (BHairav Bhagwan) की सवारी माना जाता है. इसके साथ ही कुत्ते को शनि और केतु का प्रतीक भी माना जाता है. ज्योतिषाचार्यों की मानें तो शास्त्रों के आधार पर काला कुत्ता शनि और केतु ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. 

Vastu Tips: घर में इन वास्तु शास्त्रों को किया इग्नोर तो हो जाएंगे कंगाल, कूड़ेदान को तो न करें बिलकुल नजरअंदाज

भैरव बाबा की सवारी है कुत्ता
शास्त्रों में सभी देवी देवताओं के अलग अलग वाहन बताए गए हैं जिसमें भगवान कालभैरव का वाहन काला कुत्ता बताया गया हैं. हालांकि भैरव बाबा वैसे तो कुत्ते पर बैठे हुए कभी दिखाई नहीं देते लेकिन इनकी मूर्ति और चित्रों में काला कुत्ता भैरव बाबा के साथ होता हैं.  ऐसे में अगर आप भगवान कालभैरव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रोजाना काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. 

खिलाएं काले कुत्ते को रोटी
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार रोज काले कुत्ते को रोटी खिलाई जाए तो इससे कई लाभ मिलते हैं. भगवान भैरव का भी आशीर्वाद मिलता है. भैरव बाबा प्रसन्न होकर अपने भक्तों के दुखों को दूर कर देते हैं. काले कुत्ते की ​सेवा करने से भी प्रभु की कृपा मिलती हैं.  इसके अलावा हमारे धर्म शास्त्रों में कुत्ते को पालने की भी सलाह दी गई हैं.ऐसा माना जाता हैं कि अगर कुत्ते को पास रखा जाए तो नकारात्मकता घर में प्रवेश नहीं करती हैं और साथ ही बुरी आत्माएं भी दूर रहती हैं. वास्‍तु के अनुसार भी देखा जाए तो काला रंग नकारात्मकता को अपने अंदर समाहित करता है. इसलिए काले कुत्ते की उपस्थिति मात्र से ही नकारात्मकता नष्ट हो जाती है. 

कालसर्प दोष होता है दूर
अगर किसी की कुंडली में कालसर्प दोष हैं तो उसे अपने घर में काले रंग का कुत्ता जरूर पालना चाहिए. इससे कालसर्प दोष दूर होता हैं. 

शनि दोष होता है दूर
ऐसी मान्यता है कि कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाने से शनि दोष दूर हो होता है. कुत्ते को पालने या उसकी सेवा करने से काल भैरव भी प्रसन्न होते हें.  इसके साथ ही संतान सुख में जीवन में आने वाली बाधाएं भी दूर होती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.  

Sawan 2023: शिवलिंग पर बेलपत्र उल्टा चढ़ाएं या सीधा, यहां जानें चढ़ाने-तोड़ने के नियम

WATCH: कुंडली में खराब चंद्रमा के ये होते हैं संकेत, सावन में ये उपाय करने से दूर हो जाते हैं सारे दोष

Trending news