Dhanteras 2023: धनतेरस पर इन 5 राशियों पर होगी धन वर्षा, इस दुर्लभ संयोग पर भगवान धनवंतरी करेंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1950533

Dhanteras 2023: धनतेरस पर इन 5 राशियों पर होगी धन वर्षा, इस दुर्लभ संयोग पर भगवान धनवंतरी करेंगे मालामाल

Dhanteras 2023:  इस धनतेरस शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में रहेंगे..इसके साथ ही इस दिन शश राजयोग का निर्माण भी हो रहा है. ऐसे में धनतेरस पर इन राशियों को जमकर धन और संपत्ति लाभ मिलने वाला है.

Dhanteras 2023

Dhanteras 2023: सनातन धर्म में धनतेरस (Happy dhanteras)का बहुत महत्व है क्योंकि इस दिन धन की देवी लक्ष्मी और कुबेर की पूजा करके घर परिवार में सुख समृद्धि और धन की कामना की जाती है. 10 नवंबर को धनतेरस का पर्व मनाया जाएगा. धनतेरस के दिन लोग पूजा-अर्चना व खरीदारी करते हैं. धनतेरस पर  59 साल बाद ग्रहों का बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहा है.  कुछ जातकों को ये दुर्लभ संयोग बहुत ही लाभ देने वाला रहेगा. 

Happy Dhanteras wishes 2023: धनतेरस पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये खास शुभकामनाएं, अपनों के साथ शेयर करें खुशियां

59 साल बाद ग्रहों की ऐसी स्थिति-हिंदू पंचाग के मुताबिक इस बार धनतेरस पर शनि अपनी राशि कुंभ में 30 साल बाद रहेंगे.  वहीं, शुक्र कन्या राशि में और गुरु होंगे मेष राशि में और सूर्य होंगे तुला राशि में रहेगा.  ग्रहों की ऐसी स्थिति 59 साल बाद बनी है.  इस दौरान गुरु मेष राशि में बैठकर अपनी सप्तम दृष्टि से सूर्य को निहार रहे हैं. तो वहीं शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि में बैठकर शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं.  शुक्र अपनी मित्र राशि कन्या में विराजमान हैं और दोनों हाथों से धन की वर्षा कर रहे हैं. इन 5 जातकों को धनतेरस पर लाभ होगा.

Dhanteras 2023: धनतेरस पर इस शुभ मुहूर्त में करें खरीदारी, लक्ष्मी-कुबेर पूरे साल बरसाएंगे धन

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए ग्रहों का शुभ संयोग बहुत ही अच्छा साबित होगा. नौकरीपेशा लोगों को इसका फायदा होगा.  अच्छे मौके मिलेंगे. कहीं पर भी निवेश कर सकते हैं फायदा मिलेगा. घर- परिवार में भी शांति बनी रहेगी. सेहत भी ठीक रहेगी. ये जातक इस मंत्र का जाप करें.
 मंत्र: ओम घृणि: सूर्याय नम: , ओम अं अं

मिथुन राशि:  मिथुन राशि वालों के लिए धनतेरस पर ग्रहों का शुभ संयोग बन रहा है. ये संयोग बहुत ही लाभकारी रहेगा. सेहत की परेशानियों से निजात मिलेगी. लव लाइफ में सुधार होगा, प्रेम बढ़ेगा. ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. आपके अटके काम इस दौरान पूरे हो जाएंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा  बढ़ेगी. धन लाभ भी होगा.  ये जातक इस मंत्र का जाप करें.
 मंत्र: ओम शं शनैश्चराय नम: इस मंत्र का जप हर शनिवार को कम से कम 108 बार करें।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को इस योग में संपत्ति लाभ होने के योग हैं. परिवार के लिए ये ग्रहों का संयोग अच्छा रहेगा. धनतेरस पर ग्रहों की ऐसी स्थिति बन रही है कि यह माह सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत ही अनुकूल साबित होगा. विवाह योग्य युवक युवतियों के लिए विवाह के योग बनेंगे. बिजनेस में मुनाफा होगा.  ये जातक इस मंत्र का जाप करें.
 मंत्र: ओम रां राहवे नम:

Dhanteras Gold Shopping: आप भी आसानी से कर सकते हैं सोने की शुद्धता की पहचान, समझदारी से करें खरीदारी, काम आएंगे ये टिप्स

 

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए इस दिन बन रहे योग शुभ रहेंगे. इनको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. इन जातकों के लिए यह माह बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. इस योग में आपके पुराने अटके काम पूरे हो जाएंगे.  मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.  विवाह योग्य युवतियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है. नौकरी में अच्छा सुनने को मिल सकता है. ये जातक इस मंत्र का जाप करें.  
मंत्र: ओम बृहस्पतये नम: 

कुंभ राशि : कुंभ राशि के लोगों को इस योग में बहुत लाभ होगा.  इस राशि के लोगों के लिए यह महीना आपको मानसिक रूप से शांति दिलाएगा. आपके अटके काम पूरे हो जाएंगे.  पारिवारिक जीवन बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से बीतेगा. कहीं पर कोई निवेश किया है तो लाभ देगा.  धन में वृद्धि के योग भी हैं.. ये जातक इस मंत्र का जाप करें. 
 मंत्र: ओम घृणि: सूर्याय नम:

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

दिवाली पर आधी रात में घंटी और दीपक से बदलेगी आपकी किस्मत, इस टोटके से दौड़ी आएंगी मां लक्ष्मी

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: दिवाली से पहले राहु-केतु चमकाएंगे इन 5 राशियों का भाग्य, मिलेगा छप्परफाड़ धन

Watch: धनतेरस पर ना खरीदें ये 4 चीजें, बुरे दिन हो जाएंगे शुरू

 

 

 

Trending news