Aaj Ka Rashifal 5 December 2023: किन जातकों को होगा लाभ और किसे नुकसान, यहां पढ़ें मंगलवार को क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 5 December 2023: किन जातकों को होगा लाभ और किसे नुकसान, यहां पढ़ें मंगलवार को क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 5 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 December, दिन मंगलवार है..  

 

 

 

Aaj Ka Rashifal 5 December 2023: किन जातकों को होगा लाभ और किसे नुकसान, यहां पढ़ें मंगलवार को क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 5 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 दिसंबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. इन लोगों का समाज में सम्मान बढा रहेगा. नौकरी में कुछ तनाव हो सकता है.  प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए लिए जा सकते हैं. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. आज छात्र खूब पढ़ाई करेंगे.

वृषभ राशि: वृषभ जातकों के लिए  मंगलवार का दिन सही रहेगा.  ये जातक आज गुस्से पर काबू रखें.  कहीं पर निवेश कर सकते हैं. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मिथुन राशि: मंंगलवार का दिन मिथुन राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  सेहत का ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें. आज शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है.  नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. वाहन चलाते समय  सावधानी बरतें. आज व्यापार नरम रहेगा. घर में कोई आयोजन हो सकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए आज का दिन शानदार रहेगा.  कारोबार अच्छा चलेगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अधिक मजबूत रहेगी.  महिलाएं आज खरीदारी करेंगी.  अटका पैसा वापस मिल सकता है. सेहत नरम रह सकती है, ध्यान रखें.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ उतार चढ़ाव लेकर आएगा. बिजनेस ठीक रहेगा, शाम को लाभ हो सकता है. आज  मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती हैं. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी. 

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. काम के सिलसिले में दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं. परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.  आज शाम को घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. आज गुस्सा करने से बचें बात बढ़ सकती है. आज छात्रों का मन पठन-पाठन में लगेगा. 

तुला राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आज के दिन ऑफिस में कामकाज में थोड़ी सी परेशानी हो सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें, सर्दी, जुकाम इत्यादि परेशान कर सकते हैं.  जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.  मां की सेहत आज नरम रह सकती है, ध्यान रखें. आज कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं.  परिवार की जिम्मेदारी बहुत अधिक बढ़ सकती है. कामकाज मध्यम चलेगा. 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज लव लाइफ ठीक चलेगी,  शाम को डिनर डेट पर जाएंगे. गाड़ी खरीदने का प्लान कर सकते हैं.  सेहत का ध्यान रखें. ऑफिस में अच्छा दिन बीतेगा.  प्रॉपर्टी खरीदने में अपने धन निवेश कर सकते हैं. 

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए  दिन संतुलित रहेगा. आज शाम को कोई खुशखबरी मिल हो सकती है. आज किसी से झगड़ा हो सकता है.  शाम को आपकी  मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए मंगलवार का दिन मध्यम रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप संतुष्ट रहेंगे. ऑफिस में दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा.  ऑफिस में किसी के साथ में ही मन मुटाव हो सकता है.  परिवार में सब ठीक रहेगा. 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा.  मां की सेहत का ध्यान रखें. बिजनेस में बढ़ोत्तर होगी. ऑफिस में काम ज्यादा होगा जिससे शाम को आपको थकान होगी. घर परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news