Aaj Ka Rashifal 4 December 2023: आर्थिक कार्यों में हड़बड़ी न दिखाएं ये 2 जातक, इस राशि के छात्रों की होगी मौज, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 4 December 2023: आर्थिक कार्यों में हड़बड़ी न दिखाएं ये 2 जातक, इस राशि के छात्रों की होगी मौज, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 December, दिन सोमवार है..  

 

 

Aaj Ka Rashifal 4 December 2023:  आर्थिक कार्यों में हड़बड़ी न दिखाएं ये 2 जातक, इस राशि के छात्रों की होगी मौज, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 दिसंबर, दिन सोमवार   है. ये दिन शिवजी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज इन लोगों का समाज में सम्मान बढा रहेगा. प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए लिए जा सकते हैं. ऑफिस में आज सावधानी बरतें. नौकरी में तरक्की हो सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. आज छात्र खूब मस्ती करेंगे.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  आज गुस्से पर काबू रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. पैतृक व्यवसाय है तो आप उसको आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करेंगे. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मिथुन राशि:  मिथुन राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज व्यापार मध्यम रहेगा. सेहत का ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें. आज शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है.  नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. वाहन चलाते समय  सावधानी बरतें. 

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में आपके उच्च पद मिल सकता है. आज कारोबार अच्छा चलेगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अधिक मजबूत रहेगी.  आज अटका पैसा वापस मिल सकता है. सेहत नरम रह सकती है, ध्यान रखें.

सिंह राशि: इन जातकों के लिए दिन कुछ उतार चढ़ाव लेकर आएगा.  मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती हैं. आज परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी. 
नौकरी में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड सकता है.  

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए आज का दिन ठीक रहेगा.  शैक्षिक कार्यों के सिलसिले में आप किसी प्रतियोगिता इत्यादि में दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं. छात्रों का मन पठन-पाठन में लगेगा.  परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.  घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. आज गुस्सा करने से बचें बात बढ़ सकती है.

तुला राशि: तुला राशि के लिए सोमवार का दिन निम्न रहेगा. कामकाज में थोड़ी सी परेशानी हो सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें, सर्दी, जुकाम इत्यादि परेशान कर सकते हैं.  आज  जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. कामकाज मध्यम चलेगा. किसी के साथ झगड़ा या विवाद से बचें. आज कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. नौकरी पेशा जातकों को आज विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. आज परिवार की जिम्मेदारी बहुत अधिक बढ़ सकती है. 

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन ठीक रहेगा. लव लाइफ ठीक चलेगी. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज ऑफिस में अच्छा दिन बीतेगा. आज धार्मिक संगीत की ओर बहुत अधिक ध्यान रहेगा.  जमीन जायदाद या प्रॉपर्टी खरीदने में अपने धन  निवेश कर सकते हैं. 

मकर राशि: इन जातकों के लिए  दिन संतुलित रहेगा. आज संतान की ओर से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. आज  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो मन लगाकर अपना ध्यान लगाएं. आज शाम को आपकी  मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन  ठीक ठाक रहेगा.पारिवारिक जीवन बहुत अधिक सुखमय रहेगा.  संतान की ओर से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा तथा जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप संतुष्ट रहेंगे. आज ऑफिस में दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को  मानसिक तनाव से दूर रहना होगा. ऑफिस में किसी के साथ में ही मन मुटाव हो सकता है.    

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा होगा जिससे शाम को आपको थकान होगी. मां की सेहत का ध्यान रखें. बिजनेस में बढ़ोत्तर होगी. घर परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकती है. इन जातकों का कारोबार अच्छा रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news