Aaj Ka Rashifal 12 December 2023: मंगलवार को कर्क, तुला समेत इन जातकों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 12 December 2023: मंगलवार को कर्क, तुला समेत इन जातकों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 12 December 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 दिसंबर, दिन मंगलवार है..  

Aaj Ka Rashifal 12 December 2023: मंगलवार को कर्क, तुला समेत इन जातकों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 12 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 दिसंबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा. व्यापारियों को आज धन लाभ होगा. सेहत का ध्यान रखें,खांसी से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती है. नौकरी में तरक्की का योग दिख रहा है. शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. लव लाइफ ठीक चलेगी. 

वृषभ राशि: वृषभ के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. आज किसी से वाद विवाद नहीं करें, बड़े झगड़े में बदल सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.  संतान की तरफ से थोड़ा परेशान रह सकते हैं. परिवार में किसी बात पर तनाव हो सकता है. बिजनेस के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन मिश्रित रहेगा. आज दिन की शुरुआत में आपका मन कुछ परेशान हो सकता है. किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बचें. झगड़ा हो सकता है. सेहत थोड़ी नरम रहेगी. घर से बाहर निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लें. ऑफिस में दिन ठीक जाएगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन हल्का व्यस्त रहेगा. मंगलवार का दिन आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा. फैमिली के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. बिजनेस अच्छा चलेगा. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. लव लाइफ ठीक रहेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन परेशानी वाला हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, आपको कोलेस्ट्रॉल या हाई बीपी की समस्या है तो तला  खाना खाने से परहेज करें.  शाम को दोस्तों के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं. आज शाम को आपका मन किसी बात को लेकर उदास हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि को जातकों के लिए मंगलवार का दिन बहुत बिजी रहेगा. सेहत परेशान कर सकती है, खासकर अपने लाइफ पार्टनर को लेकर. अटके काम पूरे हो सकते हैं. बिजनेस में दोपहर बाद मंदी आ सकती है. किसी धर्म के काम में हिस्सा लेंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. आज दिन की शुरुआत में आलस महसूस कर सकते हैं. शाम को किसी खास से मुलाकात आपको खुश कर देगी. आज परिवार में किसी बात को लेकर अशांति का माहौल रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, मेहनत करें. गाड़ी चलाएं तो सावधान रहें, चोट लग सकती है.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन हल्का फुल्का व्यस्त रहेगा. बिजनेस में आज ये जातक बड़ा फैसला ले सकते हैं. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है. दोपहर बाद बिजनेस में लाभ होगा. शाम को परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. ऑफिस पॉलिटिक्स से बचकर रहें, काम पर ध्यान दें.

मकर राशि: मकर राशि के लिए मंगलवार का दिन थोड़ा परेशान करने वाला रह सकता है. आज परिवार में तनाव की स्थिति बनी रहेगी, जल्दी दूर करने का प्रयास करें . परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन चलाने में सावधानी बरतें, शारीरिक चोट लग सकती है. सेहत का ध्यान रखें, पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा, दोपहर बाद लाभ होगा. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें. कहीं पर पैसा निवेश करने से बचें. नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो अभी ठहर जाएं. बाहर का खाना खाने से बचें.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. शाम को कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं. खानपान का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.  प्रॉपर्टी को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. महिलाएं आज शॉपिंग करेंगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news