Rashifal 23 August 2023: जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करेंगे मेष समेत ये जातक, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा बुधवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1836029

Rashifal 23 August 2023: जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करेंगे मेष समेत ये जातक, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा बुधवार

Rashifal 23 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 August, दिन बुधवार है.

 

Rashifal 23 August 2023: जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करेंगे मेष समेत ये जातक, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा बुधवार

Aaj Ka Rashifal 23 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 August, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश  जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आप कोई भी नया कार्य शुरू न करें,इसमें आपको घाटा हो सकता है. आज मन अशान्त रहेगा. नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता हैं. परिवार में शांति रहेगी.  सुखद समाचार म‍िलेगा.  किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार का घर पर आना होगा.

वृष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. काम का बोझ रहेगा. ऑफिस में दिन मध्यम गुजरेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. सेहत को लेकर सावधान रहें, खासकर जीवनसाथी की. शाम को बाहर डिनर पर जाएंगे परिवार के साथ. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा दिखाई दे रहा है. राजनीति से जुड़े लोगों को कोई मौका मिल सकता है. कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. किसी को पैसे उधार न दें, फंस सकते हैं. पारिवारिक सुख में कमी आएगी.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज किसी पर गुस्सा न करें, बात बिगड़ सकती है. बिजनेस ठीक रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. छात्रों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज ये जातक आत्मविश्वास भरपूर रहेगा.  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. लव लाइफ बढ़िया चलेगी, शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.  रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन ठीक है. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आज मन अशान्त रहेगा. नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. कन्या राशि के जातक व्यापार के क्षेत्र में कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं, यह नया कार्य आपके लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा.कहीं से धन लाभ हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम है. आज कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे और शाम को कैंसिल हो सकता है. धार्मिक संगीत में रुचि हो सकती है. आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे. छात्र दूसरे शहर जा सकते हैं.  धन की स्थिति में सुधार होगा. सेहत का ख्याल रखें.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा सा कष्टकारी रहेगा.   क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं. मन बहुत ही परेशान रहेगा. सेहत की बात करें तो,आपका स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है. आपको किसी भी प्रकार का मानसिक तनाव भी हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं.

धनु राशि: धनु राशि के जातक के लिए दिन थोड़ा सा ठीक रहेगा. आज किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े ,अपनी वाणी  पर संयम रखें. फालतू की बातों से आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. किसी संबंधी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. बिजनेस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं.  नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन सही है. आज मन अशान्त रहेगा.पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है.  आपकी अपनी पत्नी से आपकी मतभेद दूर होंगे.आपको अपनी पत्नी से किसी भी प्रकार का कोई गिला  शिकवा नहीं रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज आत्मविश्वास में कमी रहेगी. कारोबार ठीक रहेगा. खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें, पेट की परेशानी हो सकती है. अनावश्‍यक तनाव ना लें. शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे.

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम है. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. परिवार में शांति रहेगी.  शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों से परेशान हो सकते हैं.  नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. किसी भी तरह के वाद-व‍िवाद से बचें. आप अपने किसी विशेष कार्य के लिए,किसी विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं. स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news