Aaj Ka Rashifal 16 November 2023: ऑफिस में संभलकर रहें मेष समेत ये जातक, इन लोगों को बिजनेस में होगा लाभ, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 16 November 2023: ऑफिस में संभलकर रहें मेष समेत ये जातक, इन लोगों को बिजनेस में होगा लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 16 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 नवंबर, दिन गुरुवार है..

Aaj Ka Rashifal 16 November 2023: ऑफिस में संभलकर रहें मेष समेत ये जातक, इन लोगों को बिजनेस में होगा लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

Bhai Dooj Rashifal 16 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 नवंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि की लोगों के लिए गुरुवार का दिन थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ बहुत ज्यादा रहेगा. आज किसी की भी फालतू की बातों में ना हो आएं, किसी से झगड़ा हो सकता है. छात्रों के लिए  मुश्किल का दिन रहेगा, मेहनत करें. सेहत का विशेष ध्यान रखें, बदलते मौसम में बीमार हो सकते हैं.  परिवार के साथ शाम को किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. 

वृषभ  राशि: इन  जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन ठीक है.  सेहत थोड़ी सी खराब हो सकती है. नौकरी कर करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, तरक्क के योग हैं.कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं.

मिथुन  राशि: मिथुन राशि के लिए दिन परेशानी वाला हो सकता है. बिजनेस में मानसिक और शारीरिक तनाव हो सकता है. सेहत नरम रहेगी. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा निवेश करने से बचें, नुकसान हो सकता है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. प्रॉपर्टी खरीदने के लिए समय शुभ है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. इस राशि के लोग ऑफिस में मदद के लिए सहकर्मियों पर निर्भर न रहें. शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. परिवार में सब ठीक रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में प्रमोशन लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. बिजनेस में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. विद्यार्थियों की स्थिति बेहतर होगी. सेहत पर बराबर नजर बनाए रखें, पहले लगी पैर में चोट परेशान कर सकती है. महिलाएं खरीदारी करेंगी, इससे खर्चे ज्यादा हो सकते हैं,संभलकर चलें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोग ऑफिस में आज सावधानी से रहें, पर्सनल बातें किसी से शेयर करने से बचें. आज व्यापार में नुकसान होने की आशंका है. छात्र के लिए दिन मेहनत का रहेगा, सफल जरूर होंगे. अविवाहितों को कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. अटके पैसे वापस मिलने की कुछ उम्मीद है. धर्म के कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.  ऑफिस में आज काम पर खूब फोकस करें. शाम को किसी खास का घर पर आना हो सकता है. 

वृश्चिक  राशि: वृश्चिक राशि के लिए गुरुवार का दिन अच्छा रहेगा.परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करेंगे.परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी.  पुराना अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा, दोपहर बाद लाभ हो सकता है.

धनु  राशि: इन  जातकों के लिए दिन थोड़ा सा उथल-पुथल वाला रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. शाम को थकान भी महसूस हो सकती है. आज कहीं पर भी निवेश करने से बचें.विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए शहर के बाहर जा सकते हैं. यदि संपत्ति से संबंधित कोई विवादित मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो  उसमें जीत मिल सकती है. आज व्यापार में भी कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

मकर  राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन सही रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. संतान की ओर से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आज कोई पुराना मित्र आपसे मिलने के लिए आ सकता है. किसी से झगड़ा करने से बचें.  सेहत  का विशेष ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. शेयर मार्केट में पैसा लगा सकते हैं, शुभ समय है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि  के लोग आज खूब खुश रहेंगे. कार्यस्थल पर अच्छा माहौल रहेगा. खानपान का ध्यान रखें. लव लाइफ अच्छी रहेगी. पति-पत्नी के बीच आज कुछ तनाव रह सकता है, ध्यान रखें और बात को नहीं बढ़ने दें. नौकरी में कुछ तनाव हो सकता है, समझदारी से काम लें.

मीन  राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. इस राशि के बच्चे खूब मस्ती करेंगे. फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थी वर्ग को अभी से लर्निंग शुरू कर देनी चाहिए. सेहत में इस राशि की महिलाओं को मांसपेशियों में दर्द हो सकता है, ख्याल रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Watch: 6 महीने के लिए बंद हुए केदारनाथ धाम के कपाट, अब यहां विराजेंगे बाबा केदार

Trending news