Relationship Tips Boys: नई शादी के बाद बिस्तर पर भूलकर भी न करें ये गलतियां, आ जाएंगे बुरे दिन
Advertisement

Relationship Tips Boys: नई शादी के बाद बिस्तर पर भूलकर भी न करें ये गलतियां, आ जाएंगे बुरे दिन

Relationship Tips Hindi: लड़कों की कुछ ऐसी आदतें होती हैं, जो उनकी लाइफस्टाइल का हिस्सा बन जाती हैं, लेकिन जब बात विवाहित जीवन की आती है, तो ऐसी कई चीजें छोड़ देनी चाहिए. जानें कौन सी ऐसी आदतें हैं जो शादी के बाद बदल देनी चाहिए....

 

Relationship Tips

Relationship Tips: शादी को लेकर लड़के और लड़कियां दोनों ही उत्साहित रहते हैं. हर इंसान यही चाहता है कि उसका जीवनसाथी उसका ख्याल रखे, प्यार करे और हर फैसला मिलजुल कर ही ले. जहाँ तक शुरुआत में शारीरिक सम्बन्ध बनाने की बात है तो दोनों ही इस बात को लेकर उत्सुक और डरे हुए होते हैं. ऐसे में आपसी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही आगे बढ़ें. कुछ बातों का ध्यान रखें ताकि आगे आप खुशहाल जीवन बिताएं. एक दूसरे के प्रति सम्मान और प्यार बढ़ाएं.

एक दूसरे की मर्जी का सम्मान करें
शादी की पहली रात ही सम्बन्ध बनाने है ऐसा जरूरी नहीं है. ये फिल्म नहीं रियल लाइफ है. फिल्मों में सुहागरात को जैसा दिखाया जाता है जरूरी नहीं सबके साथ वैसा ही हो.  अगर आपका साथी बहुत अधिक संकोच कर रहा है तो उसको समय दें, शुरुआत में एक दो दिन एक दूसरे से खूब बातें करें और रिश्ता मजबूत करें. जब आपका साथी कम्फर्टेबल हो जाएगा तो आप ज्यादा ख़ुशी से चीजों को एन्जॉय कर सकेंगे. 

अतीत को लेकर बहुत अधिक सवाल जवाब न करें 
कुछ लोगों की आदत होती है कि वह अपने पार्टनर के अतीत के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं वो भी जल्दी से जल्दी. ये आदत भारी पड़ सकती है. बिस्तर पर कड़वी यादों को दोहराना किसी को भी अच्छा नहीं लगता. अगर आपके साथी का कोई अतीत है तो उनकी वजह से वह इन पलों को बर्बाद नहीं करना चाहेगा इसलिए पूरी उम्र के लिए बुरी यादों को न संजोयें.

ये खबर भी पढ़ें- Eye Sight: गिद्ध जैसी तेज नजर के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 फूड, इन समस्याओं का भी होगा अंत

वर्जनिटी पर सवाल खड़े करना 
लड़का हो या लड़की हम चाहते हैं कि हमारा जीवनसाथी सबसे पहले हमसे ही शारीरिक सम्बन्ध बनाये. लेकिन आज के जमाने में यह बात थोड़ी मुश्किल हो जाती है. शादी से पहले रिश्ते होना आम बात हो गयी है ऐसे में कई बार भूल में या जल्दीबाजी में लोग आपसी सबंध बना लेते हैं. जब  जीवनसाथी इस बारे में बात करता है कुछ लोग शर्म और आत्मग्लानि महसूस करते हैं. इसलिए वर्जनिटी के बारे में बात करना आपके पार्टनर का मूड ख़राब कर सकता है जिसका असर आपकी लाइफ पर पड़ता है. इसलिए इन बातों को दोहराने से बचें. 

शारीरिक संबंधों को सार्वजानिक न करें 
नई नई शादी के बाद आपके दोस्त या सहेलियां आपसे आपके शारीरिक संबंधों के बारे में खूब सवाल करते हैं. लेकिन आपको उनका जवाब बहुत समझदारी से देना चाहिए. अपने पार्टनर का मजाक ना उड़ाएं न ही अपने रिश्ते की अंदरूनी बातें किसी से शेयर करें.

ये खबर भी पढ़ें- Health Benefits: काजू और बादाम का बाप है ये नट्स, फायदे जान रह जाएंगे दंग

विडिओग्राफी और फोटोग्राफी से बचें 
बिस्तर पर जो अनमोल पल बिता रहे हैं भूलकर भी उसका वीडियो या फोटो न लें. आपका फोन खो जाये या चोरी हो जाये तो ये चीजें किसी के हाथ लग सकती हैं. इसका क्या क्या नुकसान होगा आप कल्पना भी नहीं कर सकते, इसलिए सुरक्षित रहे. अपने पलों को रिकॉर्ड करने की बजाय दिल से जीने में विश्वाश रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news