Ayodhya News : अयोध्या में होगा पीएम मोदी का 'मेगा शो, राम मंदिर के साथ शहर को मिलेगी 15 हजार करोड़ की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2005023

Ayodhya News : अयोध्या में होगा पीएम मोदी का 'मेगा शो, राम मंदिर के साथ शहर को मिलेगी 15 हजार करोड़ की सौगात

Ayodhya Shriram International Airport: राम नगरी अयोध्या में आयोजित होने वाली है एक बड़ी जनसभा. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या से पार्टी की राजनीति को धार देते दिख सकते हैं. इसी दौरान अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी का 'मेगा शो' भी आयोजित किया जा रहा है. 

 

PM Narendra Modi mega show in Ayodhya

Shriram International Airport:  राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर के साथ श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्‌घाटन की तैयारियां जोरों पर हैं. बीजेपी इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का 'मेगा शो' शहर में करने की तैयारी कर रही. पीएम मोदी 27 से 31 दिसंबर के बीच एयरपोर्ट का शिलान्यास कर सकते हैं. अयोध्या में 15 से 18 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारी है.

कब अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्‌घाटन 
22 जनवरी को अयोध्या में नवर्निमित राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले वहां के बड़ी विकास परियोजनाओं को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है. अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी इसी महीने उड़ान शुरू करने की तैयारी है. पिछले दिनों अयोध्या दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट से जुड़े सभी काम को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए थे. पिछले हफ्ते वह दिल्ली जाकर लोकार्पण के लिए पीएम को आमंत्रित भी कर चुके हैं. बता दें, कि पीएम 27 से 31 दिसंबर के बीच अयोध्या एयरपोर्ट के लोकार्पण के लिए आ सकते हैं.

पीएम के हाथों उद्घाटन
एयरपोर्ट के अलावा अयोध्या के मंच से 15 से 18 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास पीएम के हाथों करवाया जाएगा. इसमें अयोध्या में बन रहे भक्ति पथ, रामपथ, जन्मभूमि पथ, धर्म पथ  शामिल हैं. परिक्रमा मार्ग, रिंग रोड सहित अन्य प्रॉजक्ट जो प्रस्तावित हैं या शुरू होने वाले हैं, उनकी आधारशिला भी पीएम रख सकते हैं. 

मेगा आयोजन
इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की एक बड़ी जनसभा भी होगी. इसके जरिए,  पीएम नरेंद्र मोदी  राममंदिर आंदोलन से लेकर मंदिर के निर्माण और रामनगरी के बदले कलेवर सहित सभी मुद्दों को धार दी जाएगी. लोकसभा चुनाव से पहले अवध में होने वाले मेगा आयोजन से पहले इसे माहौल बनाने की कोशिश भी माना जा रहा है.

रामलला की नगरी में उत्सव 
प्राण प्रतिष्ठा के पहले अयोध्या में सज रहे है पीएम के लिए मंच. रामनगरी के विकास का शोकस भी किया जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को सरकार, संघ व भाजपा आस्था का उत्सव बनाकर घर-घर पहुंचाने की तैयारी में हैं. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की चुनावी जमीन को और मजबूत किया जा सके. इसलिए, अयोध्या से जुड़े हर आयोजन को अब सरकार-संगठन भव्यतम बनाने में जुटा हुआ है.  

Trending news