APS Recruitment 2023: APS भर्ती परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1932297

APS Recruitment 2023: APS भर्ती परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

UPPSC APS Recruitment 2023: आयोग ने 19 सितंबर 2023 को एपीएस के 328 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. जिसके मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि और ऑनलाइन परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर तय थी. 

UPPSC APS Recruitment 2023

UPPSC APS Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने एपीएस भर्ती परीक्षा-2023 में आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है. अब आवेदन दो नवंबर तक किए जा सकेंगे. इसी तरह सीधी भर्ती (विज्ञापन संख्या-डी-4/ई-1/2023) के लिए भी अब दो नवंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे. अभी दोनों भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर थी. अंतिम तारीख के बढ़ने से अभ्यर्थियों को काफी राहत मिली है. दरअसल, वेबसाइट में दिक्कत होने के कारण कभी कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर सके थे. इसके अलावा बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ओटीआर नहीं कर सके, जिसके चलते अंतिम तारीख बढ़ाने का फैसला लिया गया है. 

आयोग ने 19 सितंबर 2023 को एपीएस के 328 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. जिसके मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि और ऑनलाइन परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर तय थी. 

यूपीपीएससी एपीएस भर्ती 2023 में कैसे करें आवेदन 
- आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं. 
- होम पेज पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं. 
- रजिस्ट्रेशन के बाद Recruitment सेक्शन पर जाकर Apply पर क्लिक करें. 
- अब लॉग इन करें और अपना आवेदन फॉर्म भरें. 
- जरूरी डॉक्यूमेंट्स और आवेदन शुल्क जमा करें. 
- आवेदन पूरा होने पर सब्मिट करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट भी निकाल लें. 

इसके अलावा 84 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती का विज्ञापन 26 सितंबर को जारी हुआ था. इसके लिए आवेदन करने और ऑनलाइन परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 26 अक्तूबर निर्धारित की गई थी. जिन 84 पदों पर सीधी भर्ती होनी है, उनमें उत्तर प्रदेश आयुष (होम्योपैथी) विभाग में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के 64, प्रोफेसर के 27, प्रशिक्षण विभाग राज्य नियोजन संस्थान में उप निदेशक एक और भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक रसायनज्ञ के दो पद रिक्त हैं. इस भर्ती के लिए भी वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) अनिवार्य है. इसके बिना कैंडिडेट्स के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

यूपी में पीईटी परीक्षा से पहले जान लें ये नियम, यहां देखें UPSSSC की गाइडलाइन

राम मंदिर के पुजारियों को मिलेगा भारी वेतन और सुविधाएं, योग्य अर्चकों की भर्ती शुरू, ये डिग्री जरूरी

WATCH: तेज रफ्तार SUV ने पुलिस सिपाही को उड़ाया, देखें हादसे का CCTV वीडियो

Trending news