UP Police Bharti 2024: यूपी कांस्टेबल भर्ती पर आया बड़ा अपडेट! जानिए UPPRPB कब जारी करेगा भर्ती नोटिफिकेशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023113

UP Police Bharti 2024: यूपी कांस्टेबल भर्ती पर आया बड़ा अपडेट! जानिए UPPRPB कब जारी करेगा भर्ती नोटिफिकेशन

UP Police SI Constable Bharti 2024:  उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर भर्ती का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है. जानिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) 60,244 पदों पर भर्ती के लिए कब नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. 

 

UP Police Bharti 2024: यूपी कांस्टेबल भर्ती पर आया बड़ा अपडेट! जानिए UPPRPB कब जारी करेगा भर्ती नोटिफिकेशन

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन कब जारी होगा, इसका इंतजार लाखों उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं. इस इंतजार की घड़ियां जल्द खत्म होने वाली है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) 60,244 पदों पर भर्ती के लिए इसी सप्ताह नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. अधिसूचना जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी. 

गौरतलब है कि पुलिस सेवा में जाने का सपना देख रहे युवा लंबे समय से उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा भर्ती नोटिफिकेशन जारी हो जाने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in  पर दिए गए लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.  आवेदन करने के लिए 15 से 30 दिन का समय दिया जा सकता है. 

बता दें कि सिपाही के 52,699 पद, एसआई के 2469, जेल वार्डर के 2833 पद, रेडियो ऑपरेटर के 2430, कंप्यूटर ऑपरेटर के 927, लिपिक संपर्क के 545, कंप्यूटर ऑपरेटर के 472, कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 और कुशल खिलाड़ी कोटे से 521 पदों समेत कुल 67 हजार पदों को भरने की तैयारी है. उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड की ओर से की जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी भर्ती होगी. बता दें कि पात्रता संबंधी विस्तृत डिटेल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगी. 

स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल भर्ती शुरू
बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल भर्ती शुरू कर दी है. आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन और एग्जाम फीस का भुगतान करने की आखिरी तारीख 1 जनवरी 2024 है. स्पोर्ट्स कोटे से कुल 546 पदों को भरा जाएगा. इसमें 350 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए जबकि 196 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं.

Trending news