यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर एकजुट हुआ विपक्ष, अखिलेश-प्रियंका ने उठाए गंभीर सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2126375

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर एकजुट हुआ विपक्ष, अखिलेश-प्रियंका ने उठाए गंभीर सवाल

UP Police Constable Exam 2024: सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का निरस्त होना युवाओं की जीत है और यह भाजपा सरकार के प्रपंचों की हार. पहले तो भाजपाई कह रहे थे पेपर लीक ही नहीं हुए तो अब कैसे मान लिया. 

Akhilesh Yadav and Priyanka Gandhi

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है. इसके बाद एक तरफ जहां छात्रों में खुशी की लहर है वहीं, राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने इसे युवाओं की जीत बताया है. वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि आखिर युवाओं के आगे सरकार झुकना पड़ा. 

भाजपा सरकार के प्रपंचों की हार : अखिलेश 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का निरस्त होना युवाओं की जीत है और यह भाजपा सरकार के प्रपंचों की हार. पहले तो भाजपाई कह रहे थे पेपर लीक ही नहीं हुए तो अब कैसे मान लिया. इसका मतलब अधिकारी और अपराधी मिले हुए थे, सरकार भी पीछे से अपना हाथ उनके सिर पर रखे हुई थी, लेकिन तमाम सबूतों के आगे चुनाव में ऐतिहासिक हार से बचने के लिए सरकार झुकने पर मजबूर हुई है. 

भाजपा के बहकावे में नहीं आएंगे युवा 
अखिलेश यादव ने आगे लिखा, भाजपा सरकार नौकरियों के नाम पर जो खेल बेरोजगार युवक-युवतियों से खेल रही है, उसका सच अब सब समझने लगे हैं. दिखावे के लिए नौकरियां निकालना, अरबों रुपये की फीस ले लेना, पेपर लीक होने देना फिर निरस्त करने का नाटक करना, ये खेल भाजपा को इस बार बहुत महंगा पड़ेगा. इस बार युवाओं ने ठान लिया है कि न बहकावे में आएंगे न किसी भाजपाई झांसे में. युवा अगले हर चुनाव में भाजपा को बुरी तरह हराएंगे और हमेशा के लिए हटाएंगे. 

फीस वापस करे सरकार 
सपा अध्‍यक्ष ने लिखा, युवा कह रहे हैं कि फीस के नाम पर जो पैसा लिया गया है कहीं वो भाजपा का चुनावी फंड न बन जाए, इसीलिए अभ्यर्थियों का फार्म जमा रहे लेकिन भाजपा सरकार फीस का पैसा अभी लौटाए और जब कभी दोबारा परीक्षा हो तो ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट से तुरंत फिर से फीस ले ले. 

छात्रों के आगे सरकार को झुकना पड़ा 
वहीं, प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म X पर लिखा, युवाओं की ताकत के सामने सरकार को झुकना पड़ा, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हो गई. कल तक सरकार में बैठे लोग पेपर लीक को झुठलाने की कोशिश में बयानबाजी कर रहे थे, जब युवाओं की शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो आज परीक्षा रद्द कर दी.   

पेपर लीक का सरगना आजाद घूम रहा 
यूपी में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का सबूत तो है ही, उससे ज्यादा गंभीर है सरकार का बेपरवाह और भटकाऊ रवैया. पहले माना ही नहीं कि पेपर लीक हुआ, फिर छात्रों और अध्यापकों को धमकाने-डराने की कोशिश की, भ्रम फैलाने वाली बयानबाजी की. नतीजा ये है कि पेपर लीक करने वाले सरगना आजाद घूम रहे हैं.  

जल्‍द से जल्‍द नई तारीख की घोषणा करे सरकार 
प्रियंका ने लिखा, पूरा घटनाक्रम ये दिखाता है कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति नहीं, बल्कि अपनी छवि और परीक्षा माफिया को बचाने के प्रति गंभीर है. सरकार जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा करे और सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा. 

पल्‍लवी पटेल ने भी सरकार पर साधा निशाना 
वहीं, अपना दल (कमेरावादी) की विधायक पल्‍लवी पटेल ने कहा कि यह निर्णय अधूरा है. 6 महीने की अविध पर किसी भी तरह से विश्‍वास नहीं किया जा सकता, क्‍यों यह सरकार हर भर्ती, हर नौकरी में उत्‍तर प्रदेश की युवा को ठगने का काम किया जा रहा है. सरकार यह मान रही है कि पेपर लीक हुआ है तो सरकार यह सुनिश्चित करे कि छात्र इसी प्रवेश पत्र पर अधिकतम 15 दिन या लोकसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले पेपर दे सकेंगे. पल्‍लवी पटेल ने डिप्‍टी सीएम पर भी निशाना साधा.  

यह भी पढ़ें: UP Police Exam: यूपी पुलिस परीक्षा रद्द, सीएम योगी का बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस के 60 हजार पदों की भर्ती 60 दिनों में कैसे हुई कैंसल, जानें पूरी टाइमलाइन
 

Trending news