SSC Recruitment 2023 : कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली हिन्दी अनुवादक की बंपर भर्ती, डेढ़ लाख वेतन
Advertisement

SSC Recruitment 2023 : कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली हिन्दी अनुवादक की बंपर भर्ती, डेढ़ लाख वेतन

SSC Recruitment 2023 : कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर हिंदी अनुवादक, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी, जूनियर ट्रांसलेटर, वरिष्ठ अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक के तीन सौ से ज्‍यादा पदों पर भर्ती करने जा रहा है. 

SSC Recruitment 2023

SSC Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक के लिए भर्ती निकाली है. इच्‍छुक छात्र कर्मचारी चयन आयोग की साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 13 से 14 सितंबर से शुरू होगी. 

इतने पदों पर निकली भर्ती 
जानकारी के मुताबिक, कर्मचारी चयन आयोग ( SSC) यह भर्ती अभियान संगठन में जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक के 307 पदों को भरेगा. इसमें जूनियर हिंदी अनुवादक के 21 पद, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी के 13 पद, जूनियर ट्रांसलेटर के 263 पद, वरिष्ठ अनुवादक का एक पद और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक के 9 पद शामिल हैं. 

देना होगा इतना शुल्‍क (SSC Recruitment Fees)
इच्‍छुक छात्र 100 रुपये का भुगतान कर आवेदन कर सकते हैं. वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों की कोई फीस नहीं लगेगी. 

इतनी होनी चाहिए आयुसीमा (SSC Recruitment Age Limit)
कर्मचारी चयन आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा भी तय की है. आयोग के मुताबिक, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यानी उम्मीदवार का जन्म 02.08.1993 से पहले और 01.08.2005 के बाद में नहीं हुआ हो. 

ऐसे करें आवेदन (SSC Recruitment Apply)
इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आवेदन करने के लिए रजिस्टर करें और लॉग इन करें. सभी जानकारियां भरने के बाद शुल्‍क का भुगतान करना होगा. इसके बाद आवेदन हो जाएगा. 

कितना होगा वेतन (Junior Hindi Translator Salary) 
केंद्रीय सचिवालय, सशस्त्र बलों में जूनियर अनुवाद अधिकारी (जेटीओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल-6 के मुताबिक 35400 रुपये से 1,12,400 रुपये वेतन मिलेगा. वहीं, विभिन्न केंद्रीय सरकारी मंत्रालय, विभाग/संगठन में जूनियर हिंदी अनुवादक (जेएचटी)/जूनियर अनुवाद अधिकारी (जेटीओ) जूनियर अनुवादक (जेटी) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल-6 के मुताबिक 35400 रुपये से 1,12,400 रुपये वेतन मिलेगा. 

Watch: ऐसी भी क्या जल्दबाजी, ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन के एस्केलटर पर चढ़ी मंत्री जी की कार

Trending news