SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई में 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की नजदीक है लास्ट डेट, फटाफट करें अप्लाई
Advertisement

SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई में 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की नजदीक है लास्ट डेट, फटाफट करें अप्लाई

SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) के 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. नीचे भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी देख सकते हैं. 

SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई में 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की नजदीक है लास्ट डेट, फटाफट करें अप्लाई

SBI CBO Recruitment 2023: अगर आप भी बैंक में नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. एसबीआई ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) के 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनको एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाना होगा. नीचे आप भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी देख सकते हैं. 

12 दिसंबर है अप्लाई करने की लास्ट डेट 
बता दें कि सीबीओ भर्ती प्रक्रिया  की शुरुआत 22 नवंबर 2023 से हो चुकी है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 12 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

SBI CBO Recruitment 2023: शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार का किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना अनिवार्य है. इसके अलावा किसी कॉमर्शियल बैंक या रीजनल रूरल बैंक में ऑफिसर का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए. 

SBI CBO Recruitment 2023: आयुसीमा 
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 30 वर्ष निर्धारित है. कैंडिडेट का जन्म 31 अक्टूबर 2002 के बाद और 1 नवंबर 1993 के पहले न हुआ हो. हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जरूर विजिट करें. 

SBI CBO Recruitment 2023: आवेदन शुल्क 
सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, EWS वर्ग के कैंडिडेट्स को 750 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि एससी एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई एग्जाम फीस नहीं देनी होगी. आवेदन शुल्क का पेमेंट ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. 

SBI CBO Recruitment 2023: कैसे होगा सिलेक्शन
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू दोनों में अलग-अलग अर्हता होगी. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आपको वेबसाइट पर विजिट करना होगा. आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां आवेदन संबंधी अधिक डिटेल दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news