Ballia Nikay Chunav : किसे मिलेगी बलिया नगरपालिका की कमान, कहीं बागी बिगाड़ न दें सपा का खेल
Advertisement

Ballia Nikay Chunav : किसे मिलेगी बलिया नगरपालिका की कमान, कहीं बागी बिगाड़ न दें सपा का खेल

Ballia  Nikay Chunav : नगरीय निकाय चुनाव में बलिया का संग्राम दिलचस्प होगा. यहां सपा पहले मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन अब उसे अपनी ही पार्टी की गुटबाजी का सामना करना पड़ रहा है.

लक्ष्मण गुप्ता, सपा नेता

मनोज चतुर्वेदी/बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया नगर पालिका में सपा के बागी उम्मीदवार सपा का खेल बिगाड़ सकते हैं. दरअसल समाजवादी पार्टी ने बलिया नगर पालिका से लक्ष्मण गुप्ता को सपा का प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं टिकट के दावेदारों में संजय उपाध्याय और निषिद्ध श्रीवास्तव के हाथों मायूसी लगी.सपा के दोनों नेता सपा के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं. ऐसे में अब संजय उपाध्याय ने चुनावी जंग का ऐलान करते हुए कहा है कि टिकट तो बदलना तय है. राजनीति में संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता. वहीं बलिया नगरपालिका से सपा का टिकट पाने वाले लक्ष्मण गुप्ता का कहना है कि जिनको टिकट नहीं मिला उन्हें राष्ट्रीय नेतृत्व पर भरोसा रखते हुए हमारा समर्थन करना चाहिए.

सपा नेता निषिद्ध श्रीवास्तव उर्फ निशु अब सपा से बगावत कर विरोध का बिगुल फूंक दिए है और निर्दल नामांकन करने की बात कह रहे हैं. अपना टिकट कटने के बाद उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नॉमिनेशन करने की घोषणा कर दी है. वह समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी लक्ष्मण गुप्ता के जीत की राह में चुनौती खड़ी कर सकते हैं. निषिद्ध श्रीवास्तव के मुताबिक 20 सालों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं. उनका कहना है कि मैंने सपा के हर बड़े आंदोलन और कार्यक्रम में आगे रहकर शिरकत किया, ऐसे में जनता मेरे साथ है.  

यह भी पढ़ेंकिसे मिलेगी हाथरस नगर पालिका की कमान,  SP प्रत्याशी के नामांकन के बाद RLD पर सबकी नजर

लक्ष्मण गुप्ता सपा के पुराने नेता हैं. जनपद में व्यापारी वर्ग में उनका अच्छा दखल माना जाता है. अखिलेश सरकार 2012 में उनकी भाभी साधना गुप्ता नगर पालिका बलिया की चेयरमैन थीं. 2017 में उन्होंने बलिया सीट से विधायक पद के लिए दावेदारी की और सपा टिकट पर चुनाव भी लड़ा. फिलहाल सभी की नजरें बीजेपी की लिस्ट पर हैं, वह यहां से किसे अपना प्रत्याशी बनाती है.

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news