UP Nikay chunav: मऊ में बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने पहुंची कई महिलाएं, हिरासत में एक दर्जन से ज्यादा लोग
Advertisement

UP Nikay chunav: मऊ में बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने पहुंची कई महिलाएं, हिरासत में एक दर्जन से ज्यादा लोग

UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 38 जिलों में वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है...कई जगह पर ईवीएम के खराब होने की खबरें हैं तो कहीं पर फर्जी वोटर पकड़े जा रहे हैं...

Mau: बूथ पर पकड़े गए फ़र्ज़ी वोटर

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay) के दूसरे और आखिरी चरण में 38 जिलों में वोटिंग जारी है.  इस चरण के लिए 370 निकायों के लिए 6929 विभिन्न पदों पर 39146 उम्मीदवार मैदान में हैं.  इन सभी उम्मीदवारों का भाग्य आज ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद होगा.यूपी के दो प्रमुख शहरों नोएडा और गाजियाबाद में भी नगर सरकार के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. हालांकि कई जगहों पर EVM खराब होने के कारण मतदान प्रभावित हुआ है.

बदायूं में तीन महिलाएं पकड़ी गईं
बुर्के में फर्जी मतदान करने आई तीन महिलाओं को पकड़ा गया है. दातागंज के जूनियर हाईस्कूल के बूथ 6,7,8 का मामला है.

UP Nikay Chunav: शाहजहांपुर में पहली बार हो रहा मेयर पद पर चुनाव, दौड़ेगी साइकिल या खिलेगा कमल, तय करेगी जनता

मऊ-फर्जी वोटर्स में ज्यादातर महिलाएं

बूथ पर पकड़े गए फ़र्ज़ी वोटरों में  ज्यादातर महिलाएं निकलीं. संदिग्धता पाए जाने पर इनका आधार वेरिफिकेशन कराया जा रहा है. लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है. सीओ सिटी धनंजय मिश्र ने बताया की पुलिस प्रशासन लगातार मतदान केंद्र पर बूथों का निरीक्षण कर रहा है.

मऊ में पुलिस ने फर्जी मतदाता को पकड़ा 
मऊ नगर पालिका क्षेत्र के फैजेआम मदरसा के मतदान केंद्र से फर्जी मतदाता पकड़े गए हैं. डीएम और एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ निरीक्षण किया. आधार कार्ड और निर्वाचन में नाम अलग-अलग पाए जाने पर ये कार्यवाही की गई है. डीएम ने बताया पीठासीन अधिकारी को अंगुली पर ठीक से निशान नहीं लगाने के कारण रिप्लेश किया है. कुछ फर्जी आधार कार्ड पाए जाने पर  कार्यवाही की गई है. 

संतकबीरनगर 

 संतकबीरनगर से फर्जी वोट डालने का मामला सामने आया है. वोट डालने गई महिला मतदान नही कर पाई. महिला के नाम पर पहले से वोट डाला जा चुका था. ख़लीलाबाद के एच आर इंटर कालेज मतदान केंद्र का मामला.

गाजियाबाद में झड़प
लोनी इंटर कॉलेज पर फ़र्ज़ी मतदान को लेकर लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Nandkishor Gurjar)और बसपा प्रत्याशी असद अली मुखिया में भिड़ंत हो गई. बुर्के की आढ़ में फ़र्ज़ी वोट की सूचना मिलने पर लोनी विधाययक नंदकिशोर गुर्जर पहुंचे थे. नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि लोनी में 1 भी फ़र्ज़ी वोट नहीं डलने देंगे. उन्होंने प्रशासन से कहा की चेकिंग सख्त की जाए. इस घटना के बाद भारी पुलिसबल तैनातकिया गया है.

UP Nikay Chunav Live Update: यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज, सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग

WATCH: नई नवेली दुल्हन शादी के जोड़े में ही वोट डालने पहुंची, देखें वीडियो

Trending news