UP Nikay Chunav Results 2023: सरकार के कई मंत्री नहीं बचा पाए साख, जानिए मऊ और रायबरेली में बीजेपी का प्रदर्शन
Advertisement

UP Nikay Chunav Results 2023: सरकार के कई मंत्री नहीं बचा पाए साख, जानिए मऊ और रायबरेली में बीजेपी का प्रदर्शन

UP Nikay chunav Results 2023: यूपी के निकाय चुनाव में सीएम योगी का एकतरफा जादू चला. योगी सरकार का सुशासन मॉडल लोगों को पसंद आया. हालांकि कई मंत्रियों ने इस आंधी में भी अपने जिलों में बीजेपी प्रत्याशियों को जीत नहीं दिला पाए.

UP Nikay Chunav Results 2023: सरकार के कई मंत्री नहीं बचा पाए साख, जानिए मऊ और रायबरेली में बीजेपी का प्रदर्शन

UP Nikay chunav Results 2023: नगर निकाय चुनाव में भले ही बीजेपी ने सभी 17 नगर निगम में प्रचंड जीत हासिल की हो. लेकिन निकाय चुनाव में दिग्गज नेता अपने-अपने गृह जिलों में कोई खास कमाल नहीं कर पाए. नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा के गृह जिले मऊ में नगर पालिका परिषद में बसपा के अरशद जमाल ने भाजपा प्रत्याशी को हराया. यहां सूबे के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने काफी मेहनत की थी. 
मऊ की घोसी नगर पंचायत से भाजपा के मुन्ना गुप्ता ने जीत दर्ज की है.दोहरीघाट से बीजेपी से विनय जायसवाल जीते. अमिला नगर पंचायत से निर्दलीय सविता जीतीं. मुहम्मदाबाद गोहना नगर पंचायत से बसपा की इंदु देव ने जीत हासिल की. चिरैयाकोट नगर पंचायत से रामप्रताप यादव ने जीत दर्ज की है. वलीदपुर नगर पंचायत से निर्दलीय सावित्री देवी ने विरोधियों को हराया. मधुबन नगर पंचायत से निर्दलीय आरती मल्ल पर लोगों ने भरोसा जताया. कोपागंज नगर पंचायत से निर्दलीय प्रत्याशी अरशद रियाज जीते. अदरी नगर पंचायत निर्दलीय संगीता जायसवाल लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहीं. कुर्थीजाफरपुर नगर पंचायत से निर्दलीय प्रत्याशी जफर ने जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: UP Nikay mayor r List: नगर निगम, नगर पंचायत और नगरपालिका चुनावों में कौन रहा विजेता, यहां पढ़ें पूरी ​लिस्ट 

मंत्री धर्मपाल सिंह के निर्वाचन क्षेत्र बरेली की आंवला नगर पालिका में सपा के आबिद अली ने भाजपा के संजीव सक्सेना को हराया. उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह के गृह जिले रायबरेली में कांग्रेस के प्रत्याशी ने भाजपा को हराया. चिकित्सा राज्यमंत्री मनकेश्वर सरन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र तिलोई की नगर पालिका जायस में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी के गृह जिले संभल की दो नगरपालिका में भाजपा हारी. समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण जिले कन्नौज ,राज्य मंत्री बलदेव सिंह  औलख के रामपुर नगर पालिका पालिका परिषद में भी भाजपा की हार हुई है. नंद गोपाल गुप्ता नंदी के वार्ड में भाजपा की हार हुई नंदी के वार्ड संख्या 80 में भाजपा के प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के वार्ड में भी प्रत्याशी हार गया.

WATCH:'डबल इंजन सरकार के काम का नतीजा सामने आया", निकाय चुनाव में BJP की विराट जीत पर बोले सीएम योगी

Trending news