सिद्धार्थनगर में निकाय चुनाव के दावेदारों ने की नारेबाजी, BJP प्रत्याशी चयन को अपनाएगी ये फार्मूला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1431744

सिद्धार्थनगर में निकाय चुनाव के दावेदारों ने की नारेबाजी, BJP प्रत्याशी चयन को अपनाएगी ये फार्मूला

UP Nagar Nikay chunav 2022: भाजपा नेता ने बताया कि नामों के चयन के लिए एक कोर कमेटी भी जिला स्तर पर बनाई जा रही है, जो तीन नामों का चयन कर क्रमवार ऊपर भेजेगी.

सिद्धार्थनगर में निकाय चुनाव के दावेदारों ने की नारेबाजी, BJP प्रत्याशी चयन को अपनाएगी ये फार्मूला

सलमान आमीर/सिद्धार्थनगर:उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष और एमएलसी धर्मेंद्र सिंह आज सिद्धार्थनगर पहुंचे. गोरखपुर से आ रहे धर्मेंद्र सिंह का सिद्धार्थनगर जिले की सीमा शुरू होते ही लोगों ने बहुत ही गर्मजोशी से जगह जगह रोककर स्वागत और अभिनंदन किया.

क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने भाजपा जिला कार्यालय में निकाय चुनाव को लेकर पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ एक अहम बैठक भी की. धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह तैयार है. उन्हें संगठन से लेकर, एक जनपद प्रतिनिधि के रूप में जो भी जिम्मेदारी आलाकमान ने दी है उसका वह निर्वहन कर रहे हैं.

BJP प्रत्याशी चयन का ये है फर्मूला 
धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. इसलिए निकाय चुनाव में उन लोगों को प्रत्याशी बनाया जाएगा, जो पार्टी के कार्यकर्ता हैं और उनकी आम लोगों में अच्छी छवि है. साथ ही वह जीतने की पोजीशन में भी हो. उन्होंने कहा कि नामों के चयन के लिए एक कोर कमेटी भी जिला स्तर पर बनाई जा रही है, जो तीन नामों का चयन कर क्रमवार आलाकमान को भेजेगी. यहां से प्रत्याशियों के चयन पर मोहर लगेगी. भारतीय जनता पार्टी में चल रहे आपसी कलह के बारे में उन्होंने कहा कि थोड़ी बहुत बातें तो हर जगह होती रहती हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी अनुशासन में बंधा होता है. इसलिए इस तरह की छोटी-छोटी बातों की ज्यादा अहमियत नहीं होती. 

गौरतलब है कि यूपी में नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. मतदाता सूची के सत्यापन और अंतिम प्रकाशन के बाद नवंबर के आखिरी में चुनाव की घोषणा हो सकती है. अभी आगरा, कानपुर, प्रयागराज,झांसी, गोरखपुर, वाराणसी समेत सभी नगर निगमों में मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है.  

Trending news